उप्र : चौहान ने कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक के रूप में कार्यभार संभाला |

उप्र : चौहान ने कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक के रूप में कार्यभार संभाला

उप्र : चौहान ने कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक के रूप में कार्यभार संभाला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : May 13, 2022/2:41 pm IST

लखनऊ, 13 मई (भाषा) उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (अभिसूचना) देवेंद्र सिंह चौहान ने शुक्रवार को कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के रूप में कार्यभार संभाला।

उन्होंने डीजीपी मुकुल गोयल को उनके पद से हटाए जाने के दो दिन बाद शुक्रवार को कार्यवाहक डीजीपी के रूप में कार्य प्रारंभ किया।

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बृहस्पतिवार को जारी एक आदेश में बताया था कि वर्ष 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी चौहान को पुलिस महानिदेशक के पद पर स्थाई नियुक्ति नहीं मिलने तक प्रदेश के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वह पुलिस महानिदेशक (अभिसूचना) का दायित्व भी संभालते रहेंगे।

मुकुल गोयल को बुधवार को कर्तव्य के प्रति लापरवाही के आरोप में डीजीपी पद से हटाकर महानिदेशक (नागरिक सुरक्षा) के तौर पर नियुक्त कर दिया गया था।

राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया था कि गोयल को विभागीय कार्यों में दिलचस्पी नहीं लेने और सरकारी काम की उपेक्षा करने के कारण डीजीपी पद से हटा दिया गया है।

गोयल को हटाए जाने के बाद अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार को डीजीपी पद का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था।

भाषा

जफर

मनीषा पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers