Face To Face MadhyaPradesh: Congress पर भारी... कैप्टन पटवारी! बीजेपी कर रही अब तक का सुपर फ्लॉप प्रदेश अध्यक्ष का दावा... | Face To Face MadhyaPradesh

Face To Face MadhyaPradesh: Congress पर भारी… कैप्टन पटवारी! बीजेपी कर रही अब तक का सुपर फ्लॉप प्रदेश अध्यक्ष का दावा…

Face To Face MadhyaPradesh: Congress पर भारी... कैप्टन पटवारी! बीजेपी कर रही अब तक का सुपर फ्लॉप प्रदेश अध्यक्ष का दावा

Edited By :   Modified Date:  April 2, 2024 / 09:52 PM IST, Published Date : April 2, 2024/9:52 pm IST

Face To Face MadhyaPradesh: भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस के नए कप्तान की कप्तानी पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं। जीतू पटवारी के शुरुआती 100 दिनों के रिपोर्ट कार्ड पर अब खुलकर छिंटाकशी हो रही हैं। कांग्रेस को अलविदा कहने वाले नेता ये दावा कर रहे हैं कि जीतू पटवारी सुपर फ्लॉप PCC चीफ हैं। इधर बीजेपी 6 अप्रैल को अपने स्थापना दिवस पर कांग्रेस को अब तक का सबसे बड़ा झटका देने को तैयार है। कांग्रेस से बीजेपी में आए पंकज संघवी ये दावा कर रहे हैं कि जीतू पटवारी सुपर फ्लॉप प्रदेश अध्यक्ष हैं।

Read more: Government Scheme: केंद्र सरकार सभी आधार कार्ड धारकों को दे रही 80 हजार रुपए, जानें कैसे उठाएं फायदा… 

ये भी कह रहे हैं कि जीतू पटवारी का कार्यकाल इतिहास में लिखा जाएगा। पंकज संघवी जैसे ढेरों नेता हैं जो कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में सिर्फ इसलिए चले गए क्योंकि वो जीतू पटवारी की कप्तानी में काम करने में असहज थे। जाहिर है बीजेपी कांग्रेस में मची भगदड़ का माइलेज लेने की तैयारी कर रही है। एमपी कांग्रेस की कमान संभाले जीतू पटवारी को 100 दिन से ज्यादा बीत चुके हैं। 16 दिसंबर को जीतू पटवारी की ताजपोशी बतौर अध्यक्ष हुई थी। तब से अब तक कांग्रेस के 20 हजार नेता कार्यकर्ता कांग्रेस को अलविदा कह चुके हैं। यानी हर रोज़ औसतन 200 कार्यकर्ता पार्टी छोड़ रहे हैं।

पूर्व विधायकों में संजय शुक्ल,विशाल पटेल,अंतर सिंह दरबार,शशांक भार्गव,मनोज चावला और मौजूदा विधायक कमलेश शाह सरीखे बड़े नेता शामिल हैं। दो मौजूदा महापौर विक्रम अहाके और जगत बहादुर सिंह भी कांग्रेस को अलविदा कह चुके हैं। जीतू पटवारी की कप्तानी पर बीजेपी कह रही है कि जीतू पटवारी कांग्रेस के इतिहास में बहादुर शाह जफर के तौर पर याद किए जाएंगे। एमपी कांग्रेस के हाल बेहाल हैं। हालात ऐसे बन रहे हैं कि चुनावों के ठीक पहले कांग्रेस की बूथ कमेटियां खाली हो गयीं हैं।

Read more: Byjus Layoffs: कंपनी ने फोन कॉल पर शुरू की छंटनी, बिना नोटिस के इन कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता… 

Face To Face MadhyaPradesh: बड़े नेताओं के साथ कांग्रेस के मंडलम सेक्टर कमेटियों के पदाधिकारियों के अलावा 14 पूर्व जिलाध्यक्षों, 2 दर्जन से ज्यादा महासचिव और कांग्रेस के सैंकड़ों सचिव जीतू पटवारी की लीडरशिप को सिरे से नकार चुके हैं। लेकिन फिर भी कांग्रेस को जीतू पटवारी की लीडरशीप पर पूरा भरोसा है। जानकार कह रहे हैं कि आज तक मध्यप्रदेश कांग्रेस के इतिहास में इतने बुरे दिन नहीं आए हैं। हालांकि आलाकमान अब भी चुप है। क्योंकि जीतू को कप्तानी देने का फैसला खुद राहुल गांधी का है। देखना दिलचस्प होगा कि युवा तुर्क को कमान संभालने के फैसले को जीतू पटवारी सही साबित कर पाते हैं या नहीं?

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp