चुंबक मैन बनने 12 साल के लड़के ने खा लिए 54 मैग्नेटिक बॉल, गंभीर हालत में पहुंचा अस्पताल, देखें फिर क्या हुआ? | 12-year-old boy ate 54 magnetic balls to become magnet man, hospital reached critical condition

चुंबक मैन बनने 12 साल के लड़के ने खा लिए 54 मैग्नेटिक बॉल, गंभीर हालत में पहुंचा अस्पताल, देखें फिर क्या हुआ?

चुंबक मैन बनने 12 साल के लड़के ने खा लिए 54 मैग्नेटिक बॉल, गंभीर हालत में पहुंचा अस्पताल, देखें फिर क्या हुआ?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : February 12, 2021/9:02 am IST

ब्रिटेन। अपने को शौक को पूरा करने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं। कई ऐसे मामले भी सामने आए हैं जिनमें लोग इतने जुनूनी होते हैं कि जान की बाजी तक लगा देते हैं। हालांकि ब्रिटेन में ग्रेटर मैनचेस्‍टर से सामने आए एक मामले में एक लड़के के इस हरकत को लापरवाही ही कहेंगे।

Read More News: बसंती ने हेलीकॉप्टर खरीदने राष्ट्रपति से मांगा लोन, लिखा रामनाथ कोविंद को पत्र, जानिए कौन है ये महिला

दरअसल 12 साल के लड़के ने मैग्नेटिक मैन बनने के चक्कर में एक नहीं दो नहीं 10 नहीं बल्कि 54 मैग्नेटिक बॉल निगल गया। वह देखना चाहता था कि क्‍या इन मैग्‍नेट्स को निगलने के बाद उसका पेट उसी तरह पास आने पर धातुओं को चिपका लेता है। जिस तरह धातु किसी मैग्‍नेट से चिपक जाते हैं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

Read More News: बिजली बिल का ऑनलाइन भूगतान करने पर मिलेगी 20 रुपए तक की छूट, एक अप्रैल से बंद हो जाएंगे कैश काउंटर

इस हरकत के बाद उसकी हालत खराब हो गई। वहीं जब डाॅक्टर ने जब इसकी जांच की तो हैरान रह गए। यह मामला ग्रेटर मैनचेस्‍टर के प्रेसविच का है। मिरर डॉट यूके की रिपोर्ट के मुताबिक, राइली मॉरीसन नामक बच्चे ने 54 मैग्नेटिक बॉल खा लिया।

Read More News: आंगनबाड़ी को प्ले स्कूल बनाने का सपना होगा साकार, जिला कलेक्टर चंद्र मोहन ठाकुर ने की

वहीं लड़के की तबीयत बिगड़ गई। पेट दर्द के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्‍टर ने जब चेक किया तो उनके होश उड़ गए। इसके बाद करीब 6 घंटे की सर्जरी के बाद उसकी जान बचाई जा सकी। उसके पेट से 54 मैग्‍नेटिक बॉल निकाले गए।

Read More News: जिला कलेक्टर ने बाल विवाह रोकने जारी किया आदेश, जिला एवं विकासखण्ड स्तर पर बनाया गया कंट्रोल रूम

राइली की मां ने बताया कि 10 दिनों तक उसे सिर्फ ट्यूब से खाने.पीने को दिया गया। उन्‍होंने बताया कि उनके बेटे की गहरी रुचि साइंस में थी और अक्‍सर तमाम तरह के वैज्ञानिक प्रयोग करता रहता था, लेकिन वह ऐसा करेगा, उन्हें यकीन नहीं था।

Read More News: कोरोना वैक्सीन पर छत्तीसगढ़ में सियासी घमासान, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा- Co-Vaccine ने भेजें