50 Devotees Dies in Accident who Goes temple for Worship

दर्दनाक हादसा, माता के दर्शन के लिए जा रहे 50 श्रद्धालुओं की मौत, मची चीख पुकार

दर्दनाक हादसा, माता के दर्शन के लिए जा रहे 50 श्रद्धालुओं की मौत! 50 Devotees Dies in Accident who Goes temple for Worship

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : September 27, 2022/1:11 pm IST

ढाका: 50 Devotees Dies in Accident  पश्चिमोत्तर बांग्लादेश के सदियों पुराने मंदिर में हिंदू श्रद्धालुओं को ले जा रही एक नौका के रविवार को पलटने के बाद सोमवार तक हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है, जिनमें अधिकतर बच्चे और महिलाएं हैं। प्राधिकारियों ने यह जानकारी दी। बता दें कि रविवार को दुर्गा पूजा उत्सव से पूर्व महालया के मौके पर हिंदू श्रद्धालु बोदेश्वरी मंदिर की ओर जा रहे थे, तभी देश के उत्तर-पश्चिमी पंचगढ़ जिले में कोरोटो नदी में, उन्हें ले जा रही नौका पलट गई।

Read More: ‘महाकाल लोक’ के नाम से जाना जाएगा महाकाल कॉरिडोर, शिवराज कैबिनेट ने दी मंजूरी

50 Devotees Dies in Accident  स्थानीय थाना प्रभारी अधिकारी सुजॉय कुमार के मुताबिक, अधिकारियों ने 25 और लोगों के शव बरामद किए हैं, जिससे इस घटना में जान गंवाने वालों की संख्या 50 हो गई है। इनमें 13 बच्चे, 25 महिलाएं और 12 पुरुष शामिल हैं। कुमार ने कहा, दिनाजपुर में एक नदी में कुछ शव मिले। नदी के तेज बहाव के कारण शवों के पास की सहायक नदियों में बहने की आंशका है। पुलिस और दमकल विभाग इसी को ध्यान में रखते हुए अपना बचाव अभियान चला रहे हैं।

Read More: टीचर ने नाबालिग छात्र के साथ कई बार बनाए संबंध, खुलासा होने के बाद हुआ ये… 

पंचगढ़ के अतिरिक्त उपायुक्त (राजस्व) दीपांकर रॉय ने कहा कि बरामद किए गए शवों को उनके परिवारों को सौंप दिया गया है। रॉय, जिला प्रशासन द्वारा गठित जांच समिति का नेतृत्व कर रहे हैं। मीडिया की खबरों में यात्रियों के रिश्तेदारों के हवाले से कहा गया है कि लगभग 58 यात्री लापता हैं, जबकि अधिकारियों ने पहले कहा था कि नाव में 80 यात्री सवार थे।

Read More: 27 September 2022 Live Update: उज्जैन का कॉरिडोर कहलाएगा “महाकाल लोक”, सीएम शिवराज ने दी जानकारी 

प्रत्यक्षदर्शियों का दावा है कि नाव में 150 से अधिक यात्री सवार थे। कुछ लोग तैरकर नदी के किनारे वापस चले गये, लेकिन कई अभी भी लापता हैं। ‘ढाका ट्रिब्यून अखबार’ ने जांच निकाय प्रमुख रॉय के हवाले से कहा, ”शुरुआती जांच के मुताबिक, नाव में क्षमता से अधिक लोग सवार थे।” अखबार के अनुसार, ”हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि नाव के डूबने के पीछे अन्य कारण भी हो सकते हैं, लेकिन इसका खुलासा समिति द्वारा अपनी जांच पूरी करने के बाद किया जाएगा।” उप-जिले के प्रशासनिक प्रमुख सोलेमान अली ने कहा, ”नाविक ने कुछ लोगों को, नाव में वजन कम करने के लिए उतरने को कहा था, लेकिन किसी ने उनकी बात नहीं सुनी।”

Read More: सोशल मीडिया पर छाया एक्ट्रेस का इंडियन लुक, तस्वीरें देख आप भी हो जाएंगे मदहोश 

रॉय ने कहा कि पंचगढ़ में दमकल सेवा तलाशी अभियान का नेतृत्व कर रही है। दमकल के अधिकारियों ने कहा, कम से कम 34 लोग अभी भी लापता हैं। हालांकि, परिजन इलाके में नदी के किनारे कतारों में खड़े हो कर बेसब्री से उनके प्रियजनों के शव पानी से निकाले जाने का इंतजार कर रहे हैं।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers