बिलावल ने नेताओं से चुनौतियों से निपटने के लिए ‘चार्टर ऑफ रिकंसिलेशन’ पर एकजुट होने की अपील की |

बिलावल ने नेताओं से चुनौतियों से निपटने के लिए ‘चार्टर ऑफ रिकंसिलेशन’ पर एकजुट होने की अपील की

बिलावल ने नेताओं से चुनौतियों से निपटने के लिए ‘चार्टर ऑफ रिकंसिलेशन’ पर एकजुट होने की अपील की

:   Modified Date:  April 15, 2024 / 04:49 PM IST, Published Date : April 15, 2024/4:49 pm IST

इस्लामाबाद, 15 अप्रैल (भाषा) पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी ने प्रस्ताव रखा है कि सभी राजनेताओं को ‘चार्टर ऑफ रिकंसिलेशन’ (सुलह के मांगपत्र) को लेकर एकजुट होना चाहिए। उन्होंने नेताओं पर अपने अहंकार के कारण नकदी संकट से जूझ रहे देश के भाग्य के साथ खेलने का आरोप लगाया है। खबरों में सोमवार को यह बात कही गई।

पूर्व विदेश मंत्री बिलावल पीपीपी संस्थापक और अपने नाना जुल्फिकार अली भुट्टो की 45वीं पुण्यतिथि पर पाकिस्तान के सिंध प्रांत के लरकाना जिले में रविवार को एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

पूर्व प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो (51) को 1979 में सैन्य शासन ने फांसी दे दी थी।

‘द बिजनेस रिकॉर्डर’ अखबार की खबर के अनुसार, बिलावल ने राजनीतिक नेताओं से सकारात्मक राजनीतिक संवाद में शामिल होने का आग्रह किया।

उन्होंने नेताओं से देश की व्यवस्था, लोकतंत्र और संस्थानों में संशोधनों के माध्यम से सुधार करने के लिए राजनीतिक संवाद का अनुरोध किया।

‘डॉन’ अखबार के अनुसार, बिलावल ने कहा कि ‘चार्टर ऑफ डेमोक्रेसी’ और ‘चार्टर ऑफ रिकंसिलेशन’ के माध्यम से ही राजनीतिक स्थिरता आ सकती है और पीपीपी इसमें अग्रणी रहेगा।

बिलावल ने यह भी कहा कि कुछ नेता व्यक्तिगत अहंकार से प्रेरित हैं और अपने फायदे के लिए देश को खतरे में डालने को तैयार हैं। उनका इशारा जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की ओर था जो प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली वर्तमान सरकार पर 8 फरवरी के आम चुनाव में उनकी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी को मिले जनादेश को चुराने का आरोप लगाते आ रहे हैं।

भाषा वैभव मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)