इंग्लैंड में चिकित्सकों का वेतन विवाद बढ़ा, अगस्त में चार-दिवसीय कार्य बहिष्कार की घोषणा की |

इंग्लैंड में चिकित्सकों का वेतन विवाद बढ़ा, अगस्त में चार-दिवसीय कार्य बहिष्कार की घोषणा की

इंग्लैंड में चिकित्सकों का वेतन विवाद बढ़ा, अगस्त में चार-दिवसीय कार्य बहिष्कार की घोषणा की

:   Modified Date:  July 26, 2023 / 09:26 PM IST, Published Date : July 26, 2023/9:26 pm IST

लंदन, 26 जुलाई (एपी) ब्रिटेन की राज्य-वित्त पोषित स्वास्थ्य सेवा के हजारों डॉक्टर अगस्त में चार दिनों के लिए हड़ताल पर रहेंगे क्योंकि सरकार के साथ उनके वेतन विवाद के समाधान की गुंजाइश कम ही नजर आ रही है। चिकित्सकों के संघ ने बुधवार को कहा।

हाल में हुई पांच-दिवसीय हड़ताल को राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा के इतिहास में सबसे लंबा बताया गया था। इस बार डॉक्टर 11 अगस्त से 15 अगस्त के बीच इंग्लैंड में हड़ताल करेंगे।

ब्रिटिश मेडिकल एसोसिएशन की जूनियर चिकित्सकों की कमेटी के सह-अध्यक्ष डॉ. रॉबर्ट लॉरेन्सन और डॉ. विवेक त्रिवेदी ने कहा, “इसे कभी उस बिंदु तक नहीं पहुंचना चाहिए था, जहां हमें पांचवें दौर की हड़ताल की घोषणा करने की आवश्यकता पड़े।”

उन्होंने कहा, “हमारा संदेश आज भी वही है: एक जिम्मेदार सरकार की तरह कार्य करें, अच्छे इरादे और विश्वसनीय पेशकश के साथ हमसे बातचीत के लिए मेज पर आएं और इस हड़ताल को आगे बढ़ाने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।”

लगभग 75,000 तथाकथित जूनियर डॉक्टर मुद्रास्फीति को ध्यान में रखते हुए 2008 के स्तर पर वेतन पाने के लिए 35 प्रतिशत वेतन वृद्धि की मांग कर रहे हैं। सरकार, हालांकि सिर्फ छह प्रतिशत वेतन वृद्धि की पेशकश कर रही है।

एपी

प्रशांत सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)