सिंगापुर में भारतीय मूल के विक्षिप्त युवक को अगले हफ्ते दी जाएगी फांसी |

सिंगापुर में भारतीय मूल के विक्षिप्त युवक को अगले हफ्ते दी जाएगी फांसी

सिंगापुर में भारतीय मूल के विक्षिप्त युवक को अगले हफ्ते दी जाएगी फांसी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : April 21, 2022/10:01 am IST

(गुरदीप सिंह)

कुआलालंपुर 21 अप्रैल (भाषा) सिंगापुर की चांगी जेल में भारतीय मूल के एक विक्षिप्त मलेशियाई युवक को अगले हफ्ते फांसी दी जाएगी। इस युवक को मादक पदार्थ की तस्करी मामले में दोषी ठहराया गया था और सजा के खिलाफ उसकी अंतिम अपील खारिज हो चुकी है।

सिंगापुरी मीडिया में बृहस्पतिवार को आई एक खबर के मुताबिक, नागेंथ्रन धर्मलिंगम (34) को 2009 में हिरासत में लिया गया था और उसे 2010 में 42.72 ग्राम हेरोइन की तस्करी का दोषी पाया गया था। सिंगापुरी कानून के तहत इस अपराध में दोषी पाए जाने वाले व्यक्ति को अनिवार्य रूप से मौत की सजा दी जाती है।

मलेशियाई अखबार ‘द स्टार’ ने सिंगापुर में धर्मलिंगम के पूर्व वकील एम रवि के हवाले से बताया, ‘‘अभी यह हृदय विदारक खबर मिली है कि धर्मलिंगम को अगले बुधवार को फांसी के फंदे पर लटकाया जाएगा।’’

सिंगापुर की अदालत ने मादक पदार्थ की तस्करी के लिए दी गई मौत की सजा के खिलाफ धर्मलिंगम की अंतिम अपील 29 मार्च को खारिज कर दी थी। दोषसिद्धि और सजा के खिलाफ उसकी पहली अपील 2011 में ठुकरा दी गई थी। तब सिंगापुर के उच्च न्यायालय ने आदेश दिया था कि धर्मलिंगम को चार मनोवैज्ञानिक और मनोरोग विशेषज्ञों से मिले प्रमाण के आधार पर उम्रकैद की सजा नहीं दी जा सकती।

इस मामले ने बीते वर्ष अक्टूबर में तब लोगों का ध्यान खींचा था, जब सिंगापुर कारागार सेवा ने धर्मलिंगम की सजा से संबंधित एक पत्र उसकी मां को भेजा था। सोशल मीडिया पर इस पत्र को साझा किए जाने के बाद उपयोगकर्ताओं ने उसकी मौत की सजा माफ करने की अपील की थी।

भाषा गोला पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)