शहबाज शरीफ अपने खर्चे पर वाणिज्यिक उड़ान से सऊदी अरब जा रहे : सरकार |

शहबाज शरीफ अपने खर्चे पर वाणिज्यिक उड़ान से सऊदी अरब जा रहे : सरकार

शहबाज शरीफ अपने खर्चे पर वाणिज्यिक उड़ान से सऊदी अरब जा रहे : सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : April 26, 2022/5:24 pm IST

सज्जाद हुसैन

इस्लामाबाद, 26 अप्रैल (भाषा) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ अपने खर्च पर एक वाणिज्यिक उड़ान से सऊदी अरब की यात्रा करेंगे। पाक सरकार ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तरहीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के इन आरोपों को खारिज किया कि शरीफ सरकारी खर्च पर अपने परिवार के 16 सदस्यों सहित एक बड़ा दल सऊदी अरब ले जा रहे हैं।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब ने दौरे की लागत को लेकर लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री शरीफ की पहली सऊदी यात्रा के बारे में ‘झूठ’ फैलाने के लिए पीटीआई नेताओं की आलोचना की।

उन्होंने ट्वीट किया, “पीटीआई द्वारा प्रचारित किए जा रहे झूठ के विपरीत प्रधानमंत्री इस सप्ताह के अंत में अपने खर्च पर एक वाणिज्यिक उड़ान से सऊदी अरब की यात्रा पर जाएंगे।”

ओरंगजेब ने लिखा, “2008 से 2018 के बीच पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री के रूप में अपने दस साल के कार्यकाल में भी शरीफ ने वाणिज्यिक उड़ानों से यात्रा की और उनका खर्च खुद ही उठाया।”

पाक प्रधानमंत्री बृहस्पतिवार को अपनी पहली आधिकारिक विदेश यात्रा पर सऊदी अरब रवाना होंगे, जहां उनका सऊदी नेतृत्व के साथ वार्ता करने का कार्यक्रम है। यात्रा के दौरान शहबाज शरीफ ‘उमराह’ के लिए मक्का भी जाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री के आधिकारिक दौरे पर करीब 40 लोग उनके साथ जाएंगे। इनमें परिवार के 16 सदस्य शामिल हैं, जिनमें से कुछ ब्रिटेन और दुबई से प्रधानमंत्री के दौरे से जुड़ेंगे।

औरंगजेब ने कहा कि प्रधानमंत्री एक वाणिज्यिक उड़ान से जा रहे हैं और उनके दल के सभी सदस्यों का खर्च वही उठाएंगे।

पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने एक बयान जारी कर आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री सरकारी खर्च पर भारी-भरकम दल सऊदी अरब ले जा रहे हैं।

भाषा पारुल उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)