दक्षिण कोरिया में हजारों लोगों ने क्षमा की गयीं पूर्व राष्ट्रपति पार्क का स्वागत किया |

दक्षिण कोरिया में हजारों लोगों ने क्षमा की गयीं पूर्व राष्ट्रपति पार्क का स्वागत किया

दक्षिण कोरिया में हजारों लोगों ने क्षमा की गयीं पूर्व राष्ट्रपति पार्क का स्वागत किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : March 24, 2022/5:38 pm IST

सियोल, 24 मार्च (एपी) दक्षिण कोरिया के सबसे कुख्यात सरकारी भ्रष्टाचार घोटालों में से एक के लिए क्षमादान पाने के तीन महीने बाद देश की पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्यून-हे बृहस्पतिवार को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद अपने घर लौट आईं।

सैमसंग मेडिकल केंद्र से छुट्टी मिलने के बाद पार्क ग्यून-हे धीरे-धीरे जैसे ही अस्पताल से बाहर निकलीं, वहां मौजूद फोटो पत्रकारों ने उनकी तस्वीरें खींचना शुरू कर दीं जबकि उनके दर्जनों समर्थकों ने पूर्व राष्ट्रपति के समर्थन में नारेबाजी की।

पार्क ने कहा, “मैं पांच साल में पहली बार अपने देश के लोगों के प्रति आभार प्रकट करती हूं और उन्हें बधाई देती हूं। मेरे स्वास्थ्य में वास्तव में सुधार हुआ है, आपकी प्रार्थनाओं और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद।”

पार्क ने अस्पताल के कर्मचारियों को धन्यवाद दिया और बिना कोई सवाल लिए अपनी कार में बैठकर चली गईं।

फिर वह एक कब्रिस्तान के पास रुकीं और अपने पिता एवं सैन्य तानाशाह पार्क चुंग-ही की कब्र पर फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

इसके कुछ घंटों के बाद, राष्ट्रीय ध्वज और गुब्बारों को लहराते हुए हजारों की भीड़ ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी के बीच पूर्व राष्ट्रपति के निवास के बाहर उनके समर्थन में नारेबाजी की।

गौरतलब है कि पार्क ग्यून-हे को 2017 में रिश्वत लेने, अपने पद का दुरुपयोग करने और वसूली करने के कई मामलों में दोषी करार दिया गया था। इसके बाद उन्हें पद से बेदखल कर दिया गया था।

एपी रवि कांत उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)