सांसद प्रज्ञा ठाकुर के निर्वाचन को चुनौती, हाईकोर्ट ने सुनवाई पूरी कर फैसला रखा सुरक्षित | Challenging the election of MP Pragya Thakur, the High Court reserved the decision after completing the hearing

सांसद प्रज्ञा ठाकुर के निर्वाचन को चुनौती, हाईकोर्ट ने सुनवाई पूरी कर फैसला रखा सुरक्षित

सांसद प्रज्ञा ठाकुर के निर्वाचन को चुनौती, हाईकोर्ट ने सुनवाई पूरी कर फैसला रखा सुरक्षित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : November 30, 2019/2:32 pm IST

जबलपुर। भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के निर्वाचन को चुनौती देने के मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के आवेदन पर HC ने सुनवाई पूरी करके फैसला सुरक्षित रख लिया है। जबलपुर हाईकोर्ट ने याचिका की प्रचलनशीलता पर सवाल लगाने वाले आवेदन पर फैसला सुरक्षित रखा है। आने वाले दिनों में HC इस पर फैसला सुनाएगी।

यह भी पढ़ें —बच्चों ने प्रिंसिपल मैडम को दिया लव लेटर, फिर बच्चों को दिए ऐसी सजा, जमकर हो …

बता दें कि भोपाल निवासी राकेश दीक्षित ने याचिका दायर की है, याचिका में भड़काऊ भाषण और धार्मिक आधार पर चुनाव जीतने का आरोप लगाया है। सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने चुनाव याचिका के प्रचलनशील न होने की दलील दी है। मामले में चुनाव आयोग की अपील कोर्ट ने स्वीकार की है।

यह भी पढ़ें — रिवेंज पॉर्नोग्राफी के मामले देश में तेजी से बढ़ें, पटना-बेंगलुरू म…

वहीं भोपाल लोकसभा क्षेत्र 19 के संसदीय चुनाव में उपयोग हुई EVM और VVPAT मशीनें रिलीज़ होंगी। निर्वाचन आयोग ने चुनाव याचिका लंबित होने के चलते स्ट्रांग रूम में मशीनें सील रखी थी।

यह भी पढ़ें — डॉ प्रियंका रेड्डी के हत्यारों का केस नहीं लड़ेंगे वकील, मां बोलीं-…

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/yronElGrb6Q” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers