भारती एयरटेल इक्विटी शेयर आवंटन के जरिये रणनीतिक निवेशक को जोड़ने पर कर रही है विचार

भारती एयरटेल इक्विटी शेयर आवंटन के जरिये रणनीतिक निवेशक को जोड़ने पर कर रही है विचार

: , January 25, 2022 / 08:11 PM IST

नयी दिल्ली, 25 जनवरी (भाषा) दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल तरजीही आधार पर इक्विटी शेयर जारी कर रणनीतिक निवेशक जोड़ने पर विचार कर रही है। इस बारे में कंपनी के निदेशक मंडल की 28 जनवरी को होने वाली बैठक में चर्चा होगी। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

उसने कहा कि तरजीही शेयर आवंटन का प्राथमिक लक्ष्य कोई देनदारी दबाव नहीं बल्कि कंपनी के दीर्घकालिक व्यावसायिक उद्देश्यों के अनुरूप रणनीतिक भागीदार को जोड़ना है।

जेफरीज इक्विटी रिसर्च ने एक रिपोर्ट में कहा कि भारती एयरटेल की तरजीही आधार पर इक्विटी जारी करने पर विचार करने की घोषणा आश्चर्यजनक है क्योंकि उसके अनुसार कंपनी को तत्काल पूंजी की आवश्यकता नहीं है।

रिपोर्ट में कहा गया है, ‘‘अपने उद्यम/डिजिटल पेशकश को मजबूत करने के लिहाज से रणनीतिक निवेशक को जोड़ने को सकारात्मक रूप से देखा जाएगा। हालांकि, अधिग्रहण अगर बड़ा रहता है, तो उसे नकारात्मक रूप से देखा जाएगा।’’

भारती एयरटेल ने शेयर बाजारों को सूचित किया है कि उसका निदेशक मंडल 28 जनवरी को तरजीही निर्गम के माध्यम से इक्विटी पूंजी जारी करने के प्रस्ताव पर विचार करेगा। हालांकि, कंपनी ने पूंजी जुटाने की मात्रा या इसके समय के बारे में जानकारी नहीं दी है।

जेफरीज ने कहा कि यह निर्गम गैर-प्रवर्तकों को जारी किया जाएगा। जिसका अर्थ है कि कंपनी में प्रवर्तक की हिस्सेदारी निर्गम जारी होने के बाद कम होगी।

कंपनी के ऊपर 30 सितंबर, 2021 की स्थिति के अनुसार शुद्ध रूप से 1.66 लाख करोड़ रुपये का कर्ज था।

भाषा रमण अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)