The stock market fell for the third consecutive day, know the condition of the shares

शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन गिरावट, 575 अंक लुढ़का सेंसेक्स, जानिए दिग्गज शेयरों का हाल 

घरेलू शेयर बाजारों में बृहस्पतिवार को लगातार तीसरे दिन गिरावट रही और बीएसई सेंसेक्स 575 अंक लुढ़क गया। वैश्विक बाजारों में कमजोर रुख के बीच सूचकांक में मजबूत हिस्सेदारी रखने वाले एचडीएफसी लि., एचडीएफसी बैंक, टीसीएस और रिलायंस इंडस्ट्रीज में गिरावट के साथ बाजार नीचे आया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : April 7, 2022/4:46 pm IST

मुंबई : घरेलू शेयर बाजारों में बृहस्पतिवार को लगातार तीसरे दिन गिरावट रही और बीएसई सेंसेक्स 575 अंक लुढ़क गया। वैश्विक बाजारों में कमजोर रुख के बीच सूचकांक में मजबूत हिस्सेदारी रखने वाले एचडीएफसी लि., एचडीएफसी बैंक, टीसीएस और रिलायंस इंडस्ट्रीज में गिरावट के साथ बाजार नीचे आया।

Read more :  सपा विधायक ने दी थी गोली चलाने की धमकी, उसके पेट्रोल पंप पर चला बाबा का बुलडोजर

तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 575.46 अंक यानी 0.97 प्रतिशत टूटकर 59,034.95 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान, यह 633.06 अंक यानी 1.06 प्रतिशत तक लुढ़क गया था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 168.10 अंक यानी 0.94 प्रतिशत की गिरावट के साथ 17,639.55 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स के तीस शेयरों में से टाइटन, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, विप्रो, टीसीएस, रिलायंस इंडस्ट्रीज लि. और पावरग्रिड सर्वाधिक नुकसान में रहे।

Read more :  Oops moment की शिकार हुई राखी सांवत, जॉनी लीवर के सामने जैसे-तैसे बचाई लाज, वायरल हुआ वीडियो

इसके उलट, एक्सिस बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, आईसीआईसीआई बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा और डा. रेड्डीज लाभ में रहने वाले शेयरों में शामिल हैं। जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी के विजयकुमार ने कहा, ‘‘बाजार में हाल की गिरावट का कारण अमेरिकी फेडरल रिजर्व का ब्याज दर को लेकर आक्रमक रुख है।’’

Read more :  स्वास्थ्य विभाग में निकली बंपर भर्ती, 10वीं फेल युवा भी कर सकेंगे आवेदन, देखिए पूरी डिटेल

एशिया के अन्य बाजारों में हांगकांग का हैंगसेंग, दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, चीन का शंघाई कंपोजिट सूचकांक और जापान का निक्की नुकसान में रहे। अमेरिकी शेयर बाजार में भी बुधवार को गिरावट रही। अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड का भाव 0.93 प्रतिशत बढ़कर 102 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया।

Read more :  दूल्हा-दुल्हन को गिफ्ट में मिला डीजल-पेट्रोल, सामने आयी शादी की मजेदार तस्वीर

निवेशकों को आरबीआई की मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक के नतीजे का इंतजार है। मौद्रिक नीति समीक्षा शुक्रवार को जारी की जाएगी। शेयर बाजार में उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार विदेशी संस्थागत निवेशकों ने बुधवार को 2,279.97 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेचे।

 

 
Flowers