Nyay Yatra in Chhattisgarh: जानें कैसे एक से दूसरे राज्य में दाखिल होती हैं कांग्रेस की 'न्याय यात्रा'.. PCC चीफ को करना होता हैं ये काम | Nyay Yatra in Chhattisgarh

Nyay Yatra in Chhattisgarh: जानें कैसे एक से दूसरे राज्य में दाखिल होती हैं कांग्रेस की ‘न्याय यात्रा’.. PCC चीफ को करना होता हैं ये काम

Edited By :   Modified Date:  February 8, 2024 / 07:05 AM IST, Published Date : February 8, 2024/7:05 am IST

रायगढ़: कांग्रेस की न्याय यात्रा आज छत्तीसगढ़ में दाखिल होगी। ओडिसा के प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख छग पीसीसी के अध्यक्ष दीपक बैज को झंडा सौपेंगे। इस औपचारिकता के बाद राहुल गांधी के साथ हजारों की की संख्या में मौजूद न्याय यात्री छत्तीसगढ़ में दाखिल होंगे। राहुल गांधी की अगुवाई में चल रही यह यात्रा आने वाले पांच दिनों तक छत्तीसगढ़ में रहेगी। प्रदेश में इस यात्रा की विदाई 14 फरवरी को बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में होगी। करीब 3 बजे यह यात्रा रायगढ़ में एंट्री लेगी।

Dy CM Vijay Sharma News: डिप्टी सीएम विजय शर्मा की पहल से विदेश में बंधक महिला मुक्त.. भारतीय दूतावास से साधा था संपर्क

बता दें कि छत्तीसगढ़ की सीमा में रेंगारपाली चेक पोस्ट में उड़ीसा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष के द्वारा छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष दीपक बैज को झंडा प्रदान किया जाएगा। भारत जोड़ो न्याय यात्रा 9 एवं 10 फरवरी को 2 दिन अवकाश के पश्चात 11 फरवरी को जिला रायगढ़ के दर्रामुंडा से महात्मा गांधी प्रतिमा स्थल के लिए रवाना होंगी।

14 फरवरी को छत्तीसगढ़ से झारखंड के लिए रवाना होगी। इससे पहले छत्तीसगढ़ में यह यात्रा राज्य के 7 जिलों से होकर गुजरेगी तथा 536 किलोमीटर 5 दिनों तक राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में पैदल चलेंगे।

नीचे देखें उनका पूरा रुट

Yatra Chart by satya sahu on Scribd

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे

 
Flowers