ग्रामीण विस्तार अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना का लोन रिलीज करने मांगी थी घूस | Rural Extension Officer Briated With Bribe mukhyamantree svarojagaar yojana The loan was sought to release the loan

ग्रामीण विस्तार अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना का लोन रिलीज करने मांगी थी घूस

ग्रामीण विस्तार अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना का लोन रिलीज करने मांगी थी घूस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : March 26, 2019/11:47 am IST

मंदसौर । जिला हथकरघा विभाग में पदस्थ ग्रामीण विस्तार अधिकारी को लोकायुक्त उज्जैन टीम ने बारह हजार की रिश्वत के साथ रंगे हाथ धर दबोचा । मन्दसौर के ग्राम सेमली निवासी आसिफ का मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अंतर्गत साढ़े पांच लाख का लोन सेक्शन हुआ था । जिसकी अनुदान राशि करीब डेढ़ लाख रुपए थी आरोपी अधिकारी ने यह राशि रिलीज करने के नाम पर फरियादी आसिफ से बीस हजार रुपए के रिश्वत की मांग कर रहा था । काफी जद्दोजहद के बाद आरोपी बारह हजार रुपए में राशि रिलीज करे के लिए माना था।

ये भी पढ़ें-तीन तलाक अध्यादेश पर दखल देने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, केरल जमीयत…

पीड़ित आसिफ का कहना है कि लंबे समय से आरोपी अधिकारी जगदीश शर्मा यह राशि रिलीज नहीं कर रहे थे और लगातार रिश्वत की मांग कर रहे थे ,लेकिन उसके पास रिश्वत देने के लिए इतने रुपए नहीं थे ।लिहाजा परेशान होकर उसने लोकायुक्त उज्जैन में मामले की शिकायत की थी ।

ये भी पढ़ें- गांव का नाम हो जाए मशहूर इसलिए किसानों ने काटी अधपकी फसल, पीएम मोदी…

शिकायत की छानबीन और कॉल रिकॉर्डिंग के आधार पर लोकायुक्त पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी ग्रामीण विस्तार अधिकारी जगदीश शर्मा को बारह हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है । चुनाव से ऐन पहले आचार संहिता के दौरान एक हफ्ते के भीतर लोकायुक्त की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है जिसमें भ्रष्टाचारियों पर नकेल कसी है ।