चिकमगलुरु में 30 बंदर संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिले |

चिकमगलुरु में 30 बंदर संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिले

चिकमगलुरु में 30 बंदर संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिले

:   Modified Date:  June 7, 2024 / 10:55 PM IST, Published Date : June 7, 2024/10:55 pm IST

बेंगलुरु, सात जून (भाषा) कर्नाटक के चिकमगलुरु जिले के कोप्पा मंडल में शुक्रवार को 30 बंदर रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाये गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

एक वरिष्ठ वन अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि चार छोटे बंदरों सहित इन 30 बंदरों को कथित तौर पर कोई जहरीला पदार्थ खिलाया गया और बाद में पीट-पीटकर मार डाला गया।

उन्होंने बताया कि मौत के सही कारणों का पता पोस्टमार्टम के बाद ही चल पाएगा। उन्होंने कहा, ‘हमारी प्रारंभिक जांच के अनुसार, इन बंदरों को कथित तौर पर कोई जहरीला पदार्थ खिलाया गया और जब वे बेहोश हो गए, तो उन्हें किसी चीज से पीटा गया। मार डालने के बाद उन्हें किसी वाहन में लाकर जंगल में फेंक दिया गया।’

उन्होंने बताया कि मामला शुक्रवार दोपहर को तब प्रकाश में आया जब वन विभाग के एक कर्मचारी ने वन इलाके में बंदरों के शव देखे।

अधिकारी ने बताया, ‘संबंधित वन अधिकारी की शिकायत के आधार पर वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम किया जा रहा है। यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि यह घटना किस गांव में हुई। दोषियों की पहचान करके उन्हें दंडित किया जाएगा।’

भाषा अमित सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)