रिश्वत कांड : ईडी ने ‘ठग’ सुकेश चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया |

रिश्वत कांड : ईडी ने ‘ठग’ सुकेश चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया

रिश्वत कांड : ईडी ने ‘ठग’ सुकेश चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : April 4, 2022/10:05 pm IST

नयी दिल्ली, चार अप्रैल (भाषा) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जेल में कैद ‘ठग’ सुकेश चंद्रशेखर को वर्ष 2017 में निर्वाचन आयोग रिश्वत कांड से जुड़े एक अन्य धनशोधन के मामले में गिरफ्तार किया है। इस मामले में कथित तौर पर अन्नाद्रमुक के पूर्व नेता टीटीवी दिनाकरन और अन्य भी शामिल हैं। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि 32 वर्षीय चंद्रशेखर पहले ही जेल में है और केंद्रीय जांच एजेंसी ने पिछले साल फोर्टिस हेल्थेयर के प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह सहित कुछ लोगों से धोखाधड़ी करने और वसूली करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

वर्ष 2021 में चंद्रशेखर से कथित संबंध होने की वजह से ईडी ने बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों और मॉडल से पूछताछ की थी।

अधिकारियों ने बताया कि ईडी ने वर्ष 2017 में भी चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया था और कुछ दिन पहले वापस जेल भेजा था और बाद स्थानीय अदालत ने उसे एजेंसी की हिरासत में भेजा दिया।

उन्होंने बताया कि जांच टीम कथित निर्वाचन आयोग रिश्वत कांड में धनशोधन निषेध अधिनियम (पीएमएलए) के तहत चंद्रशेखर का बयान दर्ज करेगी।

नवीनतम गिरफ्तारी वर्ष 2017 में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा द्वारा दर्ज प्राथमिकी को संज्ञान में लेकर ईडी द्वारा दर्ज आपराधिक मामले में हुई है।

गौरतलब है कि चंद्रशेखर को अप्रैल 2017 में दिल्ली के पांच सितारा होटल से कथित तौर पर चुनाव आयोग के अधिकारियों को रिश्वत देने के लिए दिनाकरन से रुपये लेते हुए गिरफ्तार किया गया था। यह राशि कथित तौर पर अन्नाद्रमुक के चुनाव चिह्न ‘दो पत्ते’ को तमिलनाडु के आर नगर विधानसभा सीट पर होने वाले चुनाव में वीके शशिकला गुट को आवंटित करने के एवज में बतौर रिश्वत दी जानी थी। इस सीट पर तमिलनाडु की तत्कालीन मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन की वजह से उपचुनाव कराया जा रहा था।

भाषा

धीरज नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers