जम्मू नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी अभियान के खिलाफ व्यवसायियों का प्रदर्शन |

जम्मू नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी अभियान के खिलाफ व्यवसायियों का प्रदर्शन

जम्मू नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी अभियान के खिलाफ व्यवसायियों का प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : November 20, 2021/6:24 pm IST

जम्मू, 20 नवंबर (भाषा) जम्मू नगर निगम (जेएमसी) द्वारा शनिवार को अतिक्रमण के खिलाफ शुरू किए गए अभियान पर यहां के विभिन्न बाजारों में व्यवसायियों ने विरोध जताया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि जेएमसी की अतिक्रमण विरोधी टीम ने शिवाजी चौक पर एक हार्डवेयर शोरूम का शटर हटा दिया और इसके मालिकों को सूचित करते हुए एक नोटिस भी चिपका दिया कि इमारत को सील कर दिया गया है। अधिकारियों ने कहा कि इस कार्रवाई के बाद क्षेत्र के व्यवसायियों ने विरोध प्रदर्शन शुरू करते हुए दुकानें बंद रखीं और जेएमसी पर मनमानी करने का आरोप लगाया।

जम्मू चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (जेसीसीआई) के अध्यक्ष अरुण गुप्ता ने कहा, ‘‘यह 40 साल पुराना स्टोर है जिसके खिलाफ जेएमसी ने बिना किसी पूर्व सूचना के कार्रवाई की। यदि उन्हें इमारत के ढांचे को लेकर कोई समस्या थी, तो उन्हें कानून का पालन करना चाहिए था और कोई भी कार्रवाई करने से पहले व्यवसायी को नोटिस देना चाहिए था।’’

प्रदर्शन में शामिल हुए गुप्ता ने कहा कि पिछले दो वर्षों में कोविड​​-19 की स्थिति के कारण कारोबारी समुदाय पहले से ही बुरी तरह प्रभावित हुए हैं और इस तरह की कार्रवाई का कई परिवारों पर गंभीर प्रभाव पड़ता है। गुप्ता ने कहा, ‘‘हम इस तरह की गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं करेंगे’’ और ‘‘इस तरह की अन्यायपूर्ण’’ कार्रवाई को तुरंत नहीं रोकने पर आंदोलन करने की बात कही। प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने प्रदर्शन करने वाले व्यवसायियों से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि वह इस मामले पर गौर करेंगे।

अधिकारियों ने कहा कि शहर के शास्त्री नगर, गांधी नगर और मोती बाजार में भी दुकानदारों ने अतिक्रमण विरोधी अभियान के लिए जेएमसी के खिलाफ प्रदर्शन किया।

भाषा आशीष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)