राजगढ़ में मंदिर तोड़े जाने को लेकर कांग्रेस व भाजपा नेताओं में बयानबाजी जारी |

राजगढ़ में मंदिर तोड़े जाने को लेकर कांग्रेस व भाजपा नेताओं में बयानबाजी जारी

राजगढ़ में मंदिर तोड़े जाने को लेकर कांग्रेस व भाजपा नेताओं में बयानबाजी जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : April 23, 2022/9:09 pm IST

जयपुर, 23 अप्रैल (भाषा) राजस्थान में अलवर जिले के राजगढ़ नगर पालिका क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के अभियान के तहत एक प्राचीन मंदिर को कथित रूप से तोड़े जाने को लेकर राज्य के कांग्रेस व भाजपा नेताओं में बयानबाजी शनिवार को भी जारी रही। सत्तारूढ़ कांग्रेस ने भाजपा पर इस मुद्दे को लेकर राज्य में माहौल बिगाड़ने की कोशिश का आरोप लगाया। वहीं, भाजपा ने कहा कि कांग्रेस राज्य में तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व सांसद राज्यवर्धन राठौड़ ने इस मुद्दे को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि वह एक समुदाय विशेष के लिए तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा, ” तुष्टिकरण की राजनीति हो रही है …फर्क बिल्कुल साफ है, उन्हें केवल अपने वोट बैंक को संदेश पहुंचाना है।”

जयपुर में संवाददाताओं से बातचीत में राठौड़ ने कहा कि राजगढ़ में मंदिर तोड़ने की कार्रवाई द्वेषपूर्ण है और ”बदला लेने की भावना से की गई है।”

उन्होंने कहा, ”राजस्थान में अलग-अलग जगह ऐसा ही हो रहा है। कांग्रेस की इस मंशा को लोग समझ रहे हैं।”

राज्य में कथित तौर पर महिलाओं व दलितों के खिलाफ अत्याचार की बढ़ती घटनाओं का जिक्र करते हुए भाजपा सांसद ने आरोप लगाया, ”रामनवमी पर राम भक्तों पर वार- रमजान पर रोजा इफ्तार, यह कांग्रेस की मानसिकता है… राजस्थान को तालिबान बना दिया।”

वहीं, राजस्थान सरकार के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि भाजपा को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।

खाचरियावास ने कहा, ”राजगढ़ में उन्होंने मंदिर तोड़ा है और मंदिर तोड़कर उन्होंने झूठ भी बोला। दस्तावेजी सबूत हैं सबके पास कि नगरपालिका में उनके ही बोर्ड ने इस आशय का प्रस्ताव रखा।”

खाचरियावास ने आरोप लगाया कि भाजपा पूरे राज्य में दंगे करवाने का षड्यंत्र कर रही है और सोशल मीडिया का दुरुपयोग कर राजस्थान में हारी हुई बाजी को जीतना चाहती है।

उन्होंने आरोप लगाया, ”मैं भाजपा के लोगों से कहूंगा कि उन्होंने माहौल बिगाड़ने में जल्दबाजी कर दी क्योंकि विधानसभा चुनाव में तो अभी डेढ़ साल है। भाजपा अगर चुनाव से छह महीने पहले यह काम करती तो उनका षड्यंत्र शायद कामयाब हो सकता था। अब कांग्रेस हर मोर्चे पर.. चौराहे से लेकर खेत-खलिहान और गांव-गली तक भाजपा का जवाब देगी।”

इस बीच, भाजपा की तथ्यात्मक जांच समिति शनिवार को राजगढ़ पहुंची व स्थानीय लोगों से बातचीत की। समिति के सदस्य सांसद सुमेधानंद ने राजगढ़ में संवाददाताओं से कहा कि 300 साल पुराना मंदिर तोड़ा गया है और उसके लिए कांग्रेस सरकार सार्वजनिक रूप से मांगी मांगे। उन्होंने कहा कि मंदिर का पुनर्निर्माण करवाकर मूर्तियों को सम्मानपूर्वक स्थापित किया जाए।

कांग्रेस की ओर से पूर्व सांसद भंवर जितेंद्र सिंह व सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली भी राजगढ़ पहुंचे।

भाजपा के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा ने शनिवार को ट्वीट किया, ”पूर्व सांसद भंवर जितेंद्र सिंह व टीकाराम जूली ने राजगढ़ में मंदिरों के पुनर्निर्माण का आश्वासन दिया है, पर मेरी अन्य मांगों ‘तोड़े गए मकानों का मुआवजा, इस कुकृत्य में शामिल अधिकारियों पर दंडात्मक कार्रवाई और प्रकरण की न्यायिक जांच’ पर अभी तक सहमति नहीं बनी है।”

भाषा पृथ्वी रंजन शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)