CORONA VIRUS, ट्रेनों के एसी कोच से हटाए गए कंबल, अब यात्रियों को खुद करनी होगी व्यवस्था | CORONA VIRUS, blankets removed from AC coaches of trains, now passengers have to make arrangements themselves

CORONA VIRUS, ट्रेनों के एसी कोच से हटाए गए कंबल, अब यात्रियों को खुद करनी होगी व्यवस्था

CORONA VIRUS, ट्रेनों के एसी कोच से हटाए गए कंबल, अब यात्रियों को खुद करनी होगी व्यवस्था

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : March 17, 2020/3:35 am IST

कोटा, राजस्थान। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए दुनियाभर के साथ देश में भी विशेष सावधानी बरती जा रही है। इसी कड़ी मेें रेलवे ने भी कुछ विशेष कदम उठाए हैं। 

पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट के पूर्व CJI रंजन जाएंगे राज्यसभा, राम मंदिर पर दिया ..

रेलवे बोर्ड ने ट्रेनों के वातानुकूलित कोच में सफर करने वाले यात्रियों के स्वास्थ्य को लेकर नई एडवाइजरी जारी की है। नई एडवाइजरी के तहत अब वातानुकूलित शयनयान कोच में यात्रियों को उपलब्ध कराए जाने वाले कंबल हटा दिए गए हैं। अब अगर यात्री को कंबल चाहिए तो उन्हें खुद ही इसकी व्यवस्था करनी पड़ रही है।

पढ़ें- Coronavirus: अब 14 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज, सरकार ने जा…

रेलवे बोर्ड की एडवाइजरी की पालना करते हुए रेल प्रशासन ने सभी ट्रेनों के वातानुकूलित कोच से कंबल हटा दिए हैं ताकि रेल यात्रियों के स्वास्थ्य पर कोई भी विपरीत प्रभाव ना पड़े. रेलवे बोर्ड ने सभी कोचों में से पर्दे हटाने के भी निर्देश दिए हैं। हालांकि अभी तक अधिकांश ट्रेनों में ऐसा संभव नहीं हो पाया है। कोटा रेलवे स्टेशन पर सोमवार को दोपहर में पहुंची इंदौर-जोधपुर एक्सप्रेस ट्रेन के एयर कंडीशन कोचों में पर्दे लगे हुए थे। इसके अलावा गोवा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से भी पर्दे नहीं हटाए गए हैं।

पढ़ें- दिल्ली में बीजेपी ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग, ​कपिल सिब्बल के आवास पर…

रेलवे स्टेशन पर रेलिंग के अलावा जहां पर भी यात्रियों के हाथ लगते हैं वहां पर सैनिटाइजर से लगातार सफाई करवाई जा रही है. रेलवे स्टेशन पर 24 घंटे कोरोना वायरस को लेकर एडवाइजरी दी जा रही है। रेलवे बोर्ड की ओर से रेलवे अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाने के निर्देश भी जारी किए गए हैं।