कर्नाटक में आदिवासी महिला को निर्वस्त्र करने और हमला करने के मामले में नौ पर मुकदमा |

कर्नाटक में आदिवासी महिला को निर्वस्त्र करने और हमला करने के मामले में नौ पर मुकदमा

कर्नाटक में आदिवासी महिला को निर्वस्त्र करने और हमला करने के मामले में नौ पर मुकदमा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : April 24, 2022/7:55 pm IST

मंगलुरु(कर्नाटक), 24 अप्रैल (भाषा) कर्नाटक के दक्षिण कन्नड जिले के एक गांव में नौ लोगों द्वारा एक आदिवासी महिला को कथित तौर पर निर्वस्त्र करने और उस पर हमला करने का स्तब्ध करने वाला मामला सामने आया है। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि यह घटना जिले के बेलथांगडी तालुक के गुरीपल्ला गांव में 19 अप्रैल को कई ग्रामीणों के सामने हुई और सभी आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

उन्होंने बताया कि 35 वर्षीय महिला की शिकायत के आधार पर नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सूत्रों के मुताबिक महिला ने आरोप लगाया है कि आरोपियों ने उसके कपड़े फाड़कर अर्धनग्न कर दिया और घटना का वीडियो बनाया।

महिला ने शिकायत में कहा है कि उसकी बड़ी बहन और मां पर भी हमला किया गया।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान संदीप (30), संतोष (29), गुलाबी(55), सुगुना (30), कुसुमा (38), लोकैया (55), अनिल (35), ललिता (40) और चिन्ना केशवा (40) के तौर पर की गई है और सभी पीड़िता के गांव के ही रहने वाले हैं।

सूत्रों ने बताया कि घटना तब हुई जब महिला द्वारा अधिकारियों को दिए गए आवेदन पर राजस्व विभाग के अधिकारियों की टीम गांव में उस सरकारी जमीन की नाप करने पहुंची जिस पर शिकायतकर्ता और उसकी बड़ी बहन रहती हैं।

सूत्रों ने बताया कि आरोपियों ने अधिकारियों के कार्य पर आपत्ति जताई और हंगामा कर सर्वेक्षण करने आई टीम को मौके पर से जाने के लिए विवश किया जिसके बाद नौ लोगों ने महिला पर हमला किया।

बेलथांगडी पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

भाषा

धीरज वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)