Odisha: State Election Commission seeks report on 'auction' of sarpanch's post in Panchayat

सरपंच के पद की ‘नीलामी’, 44 हजार से शुरू हुई बोली, राज्य निर्वाचन आयोग ने मांगी रिपोर्ट

सोमवार को बोलांगीर के जिलाधिकारी को बिलेसरदा ग्राम पंचायत में सरपंच के पद की कथित नीलामी के मामले में रिपोर्ट सौंपने को कहा।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : January 18, 2022/1:32 am IST

भुवनेश्वर, (भाषा) ओडिशा के राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने सोमवार को बोलांगीर के जिलाधिकारी को बिलेसरदा ग्राम पंचायत में सरपंच के पद की कथित नीलामी के मामले में रिपोर्ट सौंपने को कहा।

यह भी पढ़ें: बदमाशों की अब खैर नहीं… पुलिस ने बनाई टॉप10 बदमाशों की लिस्ट, जुटाई जा रही जानकारियां

एसईसी का यह निर्देश एक मीडिया रिपोर्ट के मद्देनजर आया है, जिसमें कहा गया था कि बिलेसरदा ग्राम पंचायत के सरपंच को नीलामी के माध्यम से नामित किया गया था। पुइंताला प्रखंड के गांव में जगन्नाथ मंदिर के विकास के लिए 44,000 रुपये देने का वादा करके सुशांत छतरिया नाम के व्यक्ति ने कथित तौर पर बोली जीती।

यह भी पढ़ें: अनोखा क्रिकेट टूर्नामेंटः धोती-कुर्ता पहनकर बल्लेबाजों ने लगाए चौके-छक्के, संस्कृत में हो रही कमेंट्री

बोलांगीर के जिलाधिकारी चंचल राणा ने कहा, ”मुझे इस संबंध में जानकारी मिली है और मामले की जांच की जा रही है। एसईसी को कल तक रिपोर्ट भेज दी जाएगी।”

यह भी पढ़ें: इन दो जिलों के स्कूली बच्चों को साइकिल खरीदने के लिए अब दिए जाएंगे ई- वाउचर, अन्य जिलों के लिए जारी होगा टेंडर

हालांकि, कथित नीलामी शुक्रवार को ग्राम सभा की बैठक में हुई थी, लेकिन मामला सोमवार को तब सामने आया जब राज्य में नामांकन पत्र दाखिल करना शुरू हुआ।

 

 
Flowers