तमिलनाडु : अभिनेता विजय की टीवीके पार्टी विक्रावंदी उपचुनाव नहीं लड़ेगी |

तमिलनाडु : अभिनेता विजय की टीवीके पार्टी विक्रावंदी उपचुनाव नहीं लड़ेगी

तमिलनाडु : अभिनेता विजय की टीवीके पार्टी विक्रावंदी उपचुनाव नहीं लड़ेगी

:   Modified Date:  June 18, 2024 / 01:14 PM IST, Published Date : June 18, 2024/1:14 pm IST

चेन्नई, 18 जून (भाषा) तमिल फिल्म अभिनेता विजय की राजनीतिक पार्टी तमिलगा वेत्री कषगम (टीवीके) 10 जुलाई को होने जा रहे विक्रावंदी उपचुनाव में नहीं उतरेगी, बल्कि 2026 के विधानसभा चुनाव तक राज्य की जनता की सेवा करने पर ध्यान देगी। पार्टी ने मंगलवार को यह बात कही।

टीवीके ने एक बयान में यह भी कहा कि पार्टी इस अवधि में स्थानीय निकाय चुनावों सहित किसी भी चुनाव में भाग नहीं लेगी और न ही उपचुनाव में किसी पार्टी का समर्थन करेगी।

यहां जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया, ‘‘यह निर्णय पार्टी अध्यक्ष विजय के निर्देश पर लिया गया है। टीवीके अध्यक्ष थालापति विजय ने दो फरवरी को अपने उद्घाटन भाषण में हमारी पार्टी का राजनीतिक रुख रेखांकित किया था। उन्होंने घोषणा की है कि पार्टी की नीतियों, सिद्धांतों और कार्यक्रमों का खुलासा पार्टी के पहले राज्य सम्मेलन में किया जाएगा।’’

विज्ञप्ति के अनुसार, इसलिए, पार्टी 2026 के विधानसभा चुनावों की तैयारी करेगी। इसमें कहा गया है ‘‘हमारा प्राथमिक उद्देश्य लोगों की सेवा के लिए (2026 का) चुनाव लड़ना और जीतना है। इसलिए टीवीके इस अवधि में स्थानीय निकाय चुनाव सहित कोई भी चुनाव नहीं लड़ेगी। पार्टी विक्रावंदी विधानसभा उपचुनाव में भाग नहीं लेगी और किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं करेगी।’’

अन्नाद्रमुक और डीएमडीके ने भी घोषणा की है कि वे 10 जुलाई को होने वाले उपचुनाव का बहिष्कार करेंगे।

द्रमुक, पीएमके और नाम तमिलर काची ने उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। इस साल अप्रैल में द्रमुक विधायक एन पुगाझेंथी की मृत्यु के बाद विक्रावंदी विधानसभा सीट पर उपचुनाव की आवश्यकता पड़ी।

भाषा

मनीषा वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)