दिल्ली में आंधी के कारण पेड़ गिरे, बिजली आपूर्ति बाधित |

दिल्ली में आंधी के कारण पेड़ गिरे, बिजली आपूर्ति बाधित

दिल्ली में आंधी के कारण पेड़ गिरे, बिजली आपूर्ति बाधित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : May 23, 2022/8:47 pm IST

नयी दिल्ली, 23 मई (भाषा) दिल्ली में सोमवार तड़के आई आंधी के कारण कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित हुई और पेड़ गिर गए। बिजली वितरण कंपनी के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि शालीमार बाग, केशवपुरम, मोतीनगर, बवाना, नरेला, मुस्तफाबाद, नजफगढ़, द्वारका और अन्य स्थानों पर कुछ मिनट से लेकर कई घंटों तक बिजली नहीं रही।

सोमवार को आई आंधी और भारी बारिश से दिल्ली वासियों को गर्मी से राहत मिली लेकिन इसके साथ ही उन्हें सुबह के समय सड़क पर मुसीबतों का भी सामना करना पड़ा। तेज हवा की वजह से कई स्थानों पर पेड़ और मकान गिर गए जिससे कम से कम आठ लोग घायल हो गए।

बिजली के खंभों और तार पर पेड़ तथा शाखाएं गिरने से बिजली आपूर्ति बाधित हुई। बिजली वितरण कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि गीली टहनियों के तार पर गिरने के कारण शार्ट सर्किट, स्पार्क और बिजली जाने की घटनाएं हुईं। जलजमाव वाले क्षेत्रों में एहतियात के तौर पर बिजली काटी गई और ज्यादातर गड़बड़ियों को एक घंटे के भीतर ठीक कर दिया गया।

उन्होंने कहा, “कुछ इलाकों में पेड़ काटने पड़े जिसके कारण गड़बड़ी ठीक करने में जरूरत से ज्यादा समय लगा।” मोतियां कलां, कुंडली, नांगलोई, पश्चिम विहार, मुखर्जी नगर, बादली, मंगोलपुरी और किराड़ी से भी बिजली जाने की घटनाएं सामने आईं।

भाषा यश उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)