सड़कों पर उतरकर जल संकट का समाधान निकालना होगा: कांग्रेस |

सड़कों पर उतरकर जल संकट का समाधान निकालना होगा: कांग्रेस

सड़कों पर उतरकर जल संकट का समाधान निकालना होगा: कांग्रेस

:   Modified Date:  June 12, 2024 / 10:33 PM IST, Published Date : June 12, 2024/10:33 pm IST

नयी दिल्ली, 12 जून (भाषा) दिल्ली कांग्रेस प्रमुख के देवेंद्र यादव ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट को लेकर चल रही राजनीति पर सवाल उठाया और कहा कि उनकी पार्टी को इस मुद्दे के समाधान की मांग के लिए सड़कों पर उतरना होगा।

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के बैनर तले लोकसभा चुनाव लड़ा था। हालांकि, भाजपा ने यहां सभी सात सीटों पर कब्जा कर लिया।

कांग्रेस नेता ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित हरियाणा सरकार और दिल्ली की आप सरकार से जल संकट पर राजनीति नहीं करने की अपील की, क्योंकि दिल्ली के लोग पानी की कमी से परेशान हैं।

यादव ने कहा, “हम इस मुद्दे को लगातार उठाते रहे हैं। हमने इस पर संज्ञान लेने का प्रयास किया है ताकि सरकार इस ओर ध्यान दे और जल संकट का समाधान करे।”

जल संकट में टैंकर माफिया सहित कई पहलू शामिल हैं। उन्होंने मांग की कि टैंकर माफिया कहां से सक्रिय हैं, इसकी जांच होनी चाहिए और उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

यादव ने कहा, “यह चौंकाने वाला है कि हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा दिल्ली के लिए पानी छोड़ने की पेशकश के बावजूद, भाजपा शासित हरियाणा सरकार इसमें बाधाएं पैदा कर रही है।”

भाषा प्रशांत माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)