मध्य प्रदेश : मेले में अश्लील नृत्य कार्यक्रम पर शामगढ़ के मुख्य नगर पालिका अधिकारी निलंबित |

मध्य प्रदेश : मेले में अश्लील नृत्य कार्यक्रम पर शामगढ़ के मुख्य नगर पालिका अधिकारी निलंबित

मध्य प्रदेश : मेले में अश्लील नृत्य कार्यक्रम पर शामगढ़ के मुख्य नगर पालिका अधिकारी निलंबित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : May 10, 2022/12:14 pm IST

भोपाल, 10 मई (भाषा) मध्य प्रदेश सरकार ने मंदसौर जिले में स्थानीय निकाय द्वारा आयोजित पशु मेले में अश्लील नृत्य कार्यक्रम के आयोजन पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निलंबित कर दिया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

मंदसौर जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर शामगढ़ कस्बे में मां महिषासुर मर्दिनी देवी मेले के दौरान रविवार शाम आयोजित कथित नृत्य कार्यक्रम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। इसमें एक महिला अश्लील गाने के धुन पर मंच पर नृत्य करती नजर आ रही है और बैकग्राउंड में एक बैनर पर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री हरदीप सिंह डंग और मां महिषासुर मर्दिनी देवी की तस्वीर दिखाई दे रही है।

वीडियो सामने आने के बाद डंग ने प्रदेश के शहरी प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह को पत्र लिखकर मंदसौर जिले की शामगढ़ नगर पालिका के मुख्य नगर पालिका अधिकारी नासिर खान के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की और कहा कि इस कार्यक्रम से लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। इसके बाद मंदसौर के जिलाधिकारी को मामले की रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया।

अधिकारी ने बताया कि रिपोर्ट के आधार पर उज्जैन के संभागीय आयुक्त संदीप यादव ने सोमवार को खान को निलंबित करने का आदेश जारी किया। निलंबन आदेश में कहा गया है, ‘‘रविवार को रात्रि में आयोजित आर्केस्ट्रा के दौरान मंच के पीछे पर्दे पर मां महिषासुर मर्दिनी देवी तथा जनप्रतिनिधियों की फोटो थी। उसी मंच पर अश्लील नृत्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्य नगर पालिका अधिकारी नासिर खान ने कार्यक्रम की रूपरेखा जाने बिना ही उसे मुक्त रुप से संचालित होने दिया, जो अधिकारी की कर्तव्यों के प्रति लापरवाही को दर्शाता है।’’

भाषा दिमो सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers