रैगिंग से परेशान एमबीबीएस छात्र ने की खुदकुशी, दो वरिष्ठ विद्यार्थी गिरफ्तार |

रैगिंग से परेशान एमबीबीएस छात्र ने की खुदकुशी, दो वरिष्ठ विद्यार्थी गिरफ्तार

रैगिंग से परेशान एमबीबीएस छात्र ने की खुदकुशी, दो वरिष्ठ विद्यार्थी गिरफ्तार

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : April 1, 2022/9:55 pm IST

Ragging Case MBBS student commits suicide : इंदौर (मध्यप्रदेश), एक अप्रैल (भाषा) मध्य प्रदेश के इंदौर के एक निजी चिकित्सा महाविद्यालय के 21 वर्षीय छात्र को रैगिंग के जरिये खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में पुलिस ने उसके दो वरिष्ठ विद्यार्थियों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया।

एमबीबीएस छात्र की मौत पर आक्रोशित लोगों द्वारा पुलिस आयुक्त कार्यालय के सामने प्रदर्शन के कुछ घण्टों बाद यह कदम उठाया गया।

खुड़ैल पुलिस थाने के प्रभारी अजय गुर्जर ने बताया कि इंडेक्स मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र चेतन पाटीदार (21) ने बुधवार को इस संस्थान के हॉस्टल में कथित तौर पर फांसी लगाकर जान दे दी थी।

उन्होंने बताया कि पाटीदार की मौत के मामले में इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस द्वितीय वर्ष के दो छात्रों-दुर्गेश हाड़ा और रोमिल सिंह को भारतीय दंड विधान की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज करके गिरफ्तार किया गया है।

गुर्जर ने बताया, ‘दोनों वरिष्ठ छात्रों पर आरोप है कि उन्होंने पाटीदार को रैगिंग के नाम पर परेशान किया जिससे तंग आकर उसने जान दे दी। हम मामले की विस्तृत जांच कर रहे हैं।’

पाटीदार की मौत के बाद से उसके परिजन लगातार आरोप लगा रहे हैं कि वह इंडेक्स मेडिकल कॉलेज में रैगिंग से बेहद परेशान था। उधर, कॉलेज के अतिरिक्त निदेशक आर सी यादव ने कहा कि एमबीबीएस छात्र ने खुदकुशी से पहले संस्थान प्रबंधन को कथित रैगिंग को लेकर कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई थी।

चश्मदीदों ने बताया कि पाटीदार की मौत पर आक्रोश जताते हुए पाटीदार समुदाय के लोग शुक्रवार दोपहर

पुलिस आयुक्त कार्यालय के सामने जुटे और पुलिस कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

भाषा हर्ष अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)