महाराष्ट्र : आंबेडकर जयंती पर तेज संगीत बंद करने की पुलिस की कोशिश से गांव में तनाव |

महाराष्ट्र : आंबेडकर जयंती पर तेज संगीत बंद करने की पुलिस की कोशिश से गांव में तनाव

महाराष्ट्र : आंबेडकर जयंती पर तेज संगीत बंद करने की पुलिस की कोशिश से गांव में तनाव

:   Modified Date:  April 16, 2024 / 12:25 AM IST, Published Date : April 16, 2024/12:25 am IST

नागपुर, 15 अप्रैल (भाषा) महाराष्ट्र के नागपुर जिले के खापा शहर में उस समय तनाव उत्पन्न हो गया जब डॉ. बी आर आंबेडकर की जयंती मनाने के दौरान निर्धारित समय के बाद अत्यधिक तेज आवाज में संगीत बजाने को लेकर पुलिस और ग्रामीणों के बीच तीखी बहस हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

नागपुर से लगभग 40 किलोमीटर दूर खापा गांव के गुमगांव खदान में रविवार की रात एक कार्यक्रम चल रहा था और आयोजकों द्वारा लाउडस्पीकर पर संगीत बजाया जा रहा था।

सूचना मिलने पर पुलिसकर्मियों की एक टीम मौके पर पहुंची और आयोजकों से संगीत बंद करने को कहा। इस दौरान दोनों पक्षों में बहस शुरू हो गई, तभी एक पुलिसकर्मी ने भीड़ में से एक युवक को कथित तौर पर अपने डंडे से मारा, जिसके परिणामस्वरूप ग्रामीण बेहद नाराज हो गए।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि इसके तुरंत बाद, भीड़ ने गुमगांव खदानों का दौरा करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए खापा पुलिस थाने तक मार्च किया, जिसके बाद पुलिस ने खापा में अतिरिक्त बल भेजे।

ग्रामीणों के एक प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस अधीक्षक हर्ष पोद्दार से मुलाकात की, जिसके बाद उन्होंने एक सहायक उप-निरीक्षक और एक कांस्टेबल को निलंबित करने का आदेश दिया।

भाषा रवि कांत प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)