मुंबई: मतदान केंद्रों पर सुबह से ही कतारों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं लोग |

मुंबई: मतदान केंद्रों पर सुबह से ही कतारों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं लोग

मुंबई: मतदान केंद्रों पर सुबह से ही कतारों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं लोग

:   Modified Date:  May 20, 2024 / 10:16 AM IST, Published Date : May 20, 2024/10:16 am IST

(तस्वीर के साथ)

मुंबई, 20 मई (भाषा) लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में मुंबई के कई हिस्सों में सोमवार सुबह सात बजे से मतदान जारी है और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, उद्योगपति अनिल अंबानी और अभिनेता अक्षय कुमार सहित प्रमुख हस्तियों ने मतदान के शुरुआती घंटों में अपने मताधिकार का उपयोग किया।

मतदान के शुरुआती घंटों में टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन, भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास, उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाईक, अभिनेत्री जान्हवी कपूर, अभिनेता-फिल्म निर्माता फरहान अख्तर और मराठी थिएटर अभिनेता प्रशांत दामले ने मतदान किया।

मुंबई के विभिन्न मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से ही बड़ी संख्या में लोग कतारों में खड़े होकर अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए इंतजार कर रहे हैं।

मुंबई उत्तर सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार पीयूष गोयल ने कहा कि मुंबई के लोग देश के बेहतर भविष्य के लिए मतदान कर रहे हैं।

मुंबई उत्तर मध्य सीट से भाजपा उम्मीदवार उज्ज्वल निकम ने मतदाताओं से मतदान करने की अपील की।

मुंबई उत्तर मध्य सीट से चुनाव लड़ रहीं कांग्रेस नेता वर्षा गायकवाड़ ने अपनी बांह पर एक बैंड पहन रखा था जिस पर ‘मैं संविधान रक्षक’ लिखा हुआ था और वह मतदान केंद्र पर संविधान की एक प्रति ले कर गईं थीं।

विले पार्ले में एक मतदाता ने कहा, ”मैंने गर्मी से बचने के लिए जल्दी मतदान करने का फैसला किया।”

एक अन्य मतदाता ने कहा, ‘मैं पहले मतदान करना चाहता हूं और फिर काम पर जाउंगा।’

अभिनेता अक्षय कुमार ने भारत की नागरिकता दोबारा पाने के बाद पहली बार अपने मताधिकार का उपयोग किया।

राम नाईक और मुंबई उत्तर पश्चिम सीट से शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के उम्मीदवार अमोल कीर्तिकर ने यहां एक ही मतदान केंद्र पर मतदान किया।

मुंबई दक्षिण सीट से शिवसेना उम्मीदवार यामिनी जाधव ने मतदान के बाद संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने चुनाव-प्रचार अभियान के दौरान विभिन्न मुद्दों को उठाया है।

उन्होंने कहा, ‘हम असली शिवसेना हैं।’

मुंबई उत्तर पश्चिम सीट से शिवसेना के उम्मीदवार रवींद्र वायकर, मुंबई दक्षिण मध्य सीट से राहुल शेवाले और शिवसेना (यूबीटी) के अनिल देसाई ने भी सुबह-सुबह मतदान किया।

भाषा प्रीति मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)