मध्यप्रदेश में 10वीं, 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द, जानिए अब कब होंगे एग्जाम | 10th, 12th board examinations canceled in Madhya Pradesh, exam will be done this month

मध्यप्रदेश में 10वीं, 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द, जानिए अब कब होंगे एग्जाम

मध्यप्रदेश में 10वीं, 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द, जानिए अब कब होंगे एग्जाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : April 13, 2021/7:19 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। बोर्ड परीक्षाएं 30 अप्रैल से शुरू होनी थीं। बताया जा रहा है कि अब ये बोर्ड परीक्षाएं जून में होंगी। कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद से ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि बोर्ड परीक्षाओं को टाला जा सकता है।

पढ़ें- कोंडागांव में पकड़ा गया जासूस कबूतर, पैर में विदेशी…

इस संबंध में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी बयान दिया था और कहा था कि कोरोना के मामले जिस तरह से बढ़ रहे हैं उसको देखते हुए हम बच्चों को संकट में नहीं डालेंगे और बोर्ड परीक्षा की तारीखें आगे बढ़ाई जा सकती हैं।

पढ़ें-  अनिश्चितकालीन हड़ताल में जा सकते हैं जूनियर डॉक्टर्…

स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार ने बताया कि पूर्व में 30 अप्रैल से कक्षा 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षा प्रस्तावित थी, जिन्हें कोरोना संक्रमण की वजह से टालने का निर्णय लिया गया है। अधिकारियों के साथ हुई वर्चुअल बैठक में परीक्षाओं को 30 मई के बाद कराने पर चर्चा हुई। जून माह में होने वाली परीक्षाओं की तिथि और समय जल्द घोषित कर दिया जाएगा।

पढ़ें- राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी.. दिल्ली एम्स में हैं भर्ती

शिक्षा मंत्री परमार ने कहा कि विद्यार्थियों को सुरक्षित रखना भी सरकार की जिम्मेदारी है और इसीलिए कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए बोर्ड परीक्षाओं को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कक्षा 8 वीं तक के सकूल भी 15 जून तक बंद रहने की बात कही।

 
Flowers