मतदान के लिए मध्यप्रदेश में 18 हजार 141 मतदान केंद्र तैयार,'EVM खराब होने पर आधे घंटे के अंदर उसे बदला जाएगा'

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 11 May 2019 10:27 PM, Updated On 11 May 2019 10:27 PM

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव का कहना है कि तीसरे चरण के मतदान में अगर ईवीएम खराबी की कोई शिकायत आती है तो आधे घंटे के अंदर उसे बदल दिया जाएगा। उन्होंने ये भी दावा किया है कि पहले और दूसरे चरण की तुलना में ईवीएम खराबी की शिकायतें कम मिलेगी।

ये भी पढ़ें Watch Video: बीजेपी प्रत्याशी ने कहा- जिन्ना को प्रधानमंत्री बनाते तो देश के टुकड़े नहीं होते

बता दे कि मध्यप्रदेश में तीसरे चरण का मतदान रविवार सुबह 7 से शाम 6 बजे तक होगा इस चरण में मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ लोकसभा सीट के लिए मतदान होगा। जिसमें करीब 1 करोड़ 44 लाख मतदाता प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे। इन 8 लोकसभा क्षेत्र के लिए 18 हजार 141 मतदान केंद्र बनाए गए है।

ये भी पढ़ें Watch Video: लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से डॉक्टर ने छिना माइक, 

वहीं मध्यप्रदेश में तीसरे चरण के मतदान के लिए पुलिस तैयारियों में जुटी है। अधिकारियों ने वोटिंग के लिए तैनात किए जाने वाले जवानों और अफसरों की ब्रीफिंग ली गई। भोपाल जिले में वोटिंग के लिए 10 हजार का बल तैनात रहेगा। भोपाल जिले के अति संवेदनशील मतदान केंद्रों में सुरक्षा का खास इंतजाम किया गया है। इन केंद्रों में CRPF के जवान तैनात किए जाएंगे।

Web Title : 18 thousand 141 polling booths are set up in Madhya Pradesh for voting, 'EVM will be replaced within half an hour of bad'

जरूर देखिये