38 बाल मजदूरों को छुड़ाया गया, चाइल्ड लाइन की सूचना पर पुलिस ने कराया मुक्त | 38 child laborers rescued Police freed on the information of child line

38 बाल मजदूरों को छुड़ाया गया, चाइल्ड लाइन की सूचना पर पुलिस ने कराया मुक्त

38 बाल मजदूरों को छुड़ाया गया, चाइल्ड लाइन की सूचना पर पुलिस ने कराया मुक्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : October 21, 2019/5:59 am IST

खरगोन । जिले के बिस्टान थाना क्षेत्र के आदिवासी इलाकों में चाइल्ड लाइन ने पुलिस की मदद से एक बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 38 बाल मजदूरों को छुड़ाया है। छुड़ाए गए बाल मजदूरों में 33 बच्चियां और 5 लड़के शामिल हैं। इन सभी नाबालिग बच्चों को ठेकेदार द्वारा ग्राम गढ़ी, मोगरगांव और ढाबला स्थित खेतों में मजदूरी के लिए वाहनों में भरकर ले जाया जा रहा था।

ये भी पढ़ें- POK में भारतीय सेना की कार्रवाई से 22 आतंकियों की मौत 5 पाक सैनिक ढ…

रेस्कयू करने के बाद इन सभी नाबालिग मजदूरों को खरगोन स्थित जिला बाल कल्याण समिति के सुपुर्द किया गया है। जहाँ वाहन मालिक सहित खेत मालिक और ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। इसके पूर्व भी चाइल्ड लाइन की टीम द्वारा सैकड़ों बच्चों को बाल मजदूरी करते हुए छुड़ाया गया था। जिसके बाद इनमें से कई बच्चों को स्कूल में भी भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें- Watch Video: भाजपा विधायक बोले- वोट कहीं दो जाएगा तो फूल को ही, बहु…

भगवानपुरा चाइल्ड लाइन के डायरेक्टर स्वप्निल बेहार ने बताया कि चाइल्ड लाइन को सूचना मिली थी कि बड़ी संख्या में नाबालिग बच्चो को खेतों में काम करने के ये वाहनों में भरकर ग्राम गढ़ी, मोगरगाव और ढाबला ले जाया जा रहा। जिसके बाद बिस्टान पुलिस की मदद से इन सभी बाल मजदूरों को रेस्कयू कर जिला बाल कल्याण समिति के सुपुर्द किया गया है। आरोपियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/rpC92d4rNU8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers