स्कूल की छत गिरने से 5 छात्र घायल, एक की हालत नाजुक, स्कूल प्रबंधन ने कहा- मामूली घटना | 5 Student Injured due to Collapsed School's roof

स्कूल की छत गिरने से 5 छात्र घायल, एक की हालत नाजुक, स्कूल प्रबंधन ने कहा- मामूली घटना

स्कूल की छत गिरने से 5 छात्र घायल, एक की हालत नाजुक, स्कूल प्रबंधन ने कहा- मामूली घटना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : March 6, 2020/2:58 pm IST

बलरामपुर: जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के एक स्कूल की छत गिरने से 5 बच्चे घायल हो गए, जिसमें से 1 छात्रों की हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि स्कूल की छत खपरैल थी और उसमें एसबेस्टेस की सीट लगाई गई थी। दोपहर को जब बच्चे टिफीन की छुट्टी होने के बाद कमरे में घुस रहे थे, तभी छत भर भराकर गिर गई और बच्चे इसमें घायल हो गए। स्कूल प्रबंधन में आनन फानन में बिना किसी को सूचना दिए बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज के लिए भर्ती कराया, जहां बच्चों को प्राथमिक उपचार किया गया। लेकिन यहां भी बच्चों का प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें ऐसे ही छोड़ दिया गया था। लेकिन आईबीसी 24 की टीम की पहल के बाद मामले में कलेक्टर ने संज्ञान लिया। इसके बाद उन्हें अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया।

Read More: कक्षा 8वीं की दो छात्राओं से दरिंदगी, तीन युवकों ने अपहरण कर किया बलात्कार

मामले को लेकर परिजनों ने बताया की बच्चों की चोट की खबर स्कूल प्रबंधन ने काफी देर में उन्हें बताई और उनके इलाज में भी लापरवाही बरती जा रही है। वहीं प्रबंधन इसे मामूली घटना बता रही है। जबकि एक बच्चे शिवम यादव की हालत काफी गंभीर है, उसके सिर में ज्यादा चोट लगी है और उसके हाथ की उंगली भी कट गई है। बता दें कि सभी बच्चे केजी वन और टू में पढने वाले थे और सभी के सिर में चोटें लगी हैं।

Read More: आमिर खान के साथ किसिंग सीन को लेकर इस ऐक्ट्रस ने 24 साल बाद खोला राज, कांप रही थी मै जब…

जानकारी मिलने के बाद कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम तत्काल मौके पर पहुंचे और उन्होने स्कूल का भी मुआयना किया। साफ देखा जा रहा था की इसमें काफी लापरवाही बरती गई है। एसडीएम ने मामले की सघन जांच शुरु कर दिया है और उन्होने कहा की इसमें जांच के बाद आपराधिक प्रकरण भी दर्ज किया जाएगा।

Read More: कोरोना वायरस की एडवाइजरी के चलते मुख्यमंत्री होली मिलन के किसी भी कार्यक्रम में नहीं होंगे शामिल

 
Flowers