सीएम भूपेश बघेल का पुतला दहन का ऐलान करने वाले जनपद अध्यक्ष सहित 9 भाजपा नेता गिरफ्तार, जानिए पूरी बात... | 9 BJP Leader Arrested who Announcement to burn statue of CM Bhupesh Baghel

सीएम भूपेश बघेल का पुतला दहन का ऐलान करने वाले जनपद अध्यक्ष सहित 9 भाजपा नेता गिरफ्तार, जानिए पूरी बात…

सीएम भूपेश बघेल का पुतला दहन का ऐलान करने वाले जनपद अध्यक्ष सहित 9 भाजपा नेता गिरफ्तार, जानिए पूरी बात...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : October 6, 2019/12:13 pm IST

दुर्ग: सीएम भूपेश बघेल के विधानसभा क्षेत्र या​नी पाटन में पुलिस ने 9 भाजपा नेताओं को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि ये सभी नेता सीएम भूपेश बघेल का पुतला दहन करने का ऐलान किया था, जिसके बाद से पुलिस ने पाटन जनपद पंचायत अध्यक्ष हर्षा चन्द्राकर सहित 9 लोगों को घर से गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि ये सभी भाजपा नेताओं ने सीएम भूपेश द्वारा वीर सावरकर पर दिए बयान से आहत होकर पुतला दहन करने का फैसला लिया था।

Read More: मंत्री जीतू ने फिर किया पटवारियों को नाराज, हड़ताल खत्म होने के कुछ घंटे बाद फिर बैठे धरने पर

गौरतलब है कि सीएम भूपेश बघेल ने बीते दिनों मीडिया से बात करते हुए कहा था कि गोडसे सावरकर का शिष्य था और यह एक ऐतिहासिक तथ्य है जिसे कोई नकार नहीं सकता है। सावरकर गांधी जी की हत्या की साजिश का हिस्सा था। इससे कोई इनकार नहीं कर सकता।

Read More: केन्द्र सरकार का कर्मचारियों को बंपर तोहफा, इतना बढ़ेगा महंगाई भत्ता

ज्ञात हो कि साल 1948 में महात्मा गांधी की हत्या की साजिश में शामिल होने के आरोप में सावरकर को गिरफ्तार किया गया था। सावरकर को बापू की हत्या के छठवें दिन मुंबई से गिरफ्तार किया गया था। हांलाकि 1949 की फरवरी में उन्हें बरी कर दिया गया था।

Read More: जम्मू-कश्मीर की तर्ज पर अयोध्या में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती, हो सकता है बड़ा ऐलान

बता दें कि वीर सावरकर न तो कभी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सदस्य रहे और न ही भारतीय जनसंघ के सदस्य थे। बावजूद इसके संघ परिवार में विनायक दामोदर सावरकर का नाम बहुत सम्मान के साथ लिया जाता है।

Read More: विक्ट्री साइन देते नजर आए फारूक अब्दुल्ला, नेशनल कॉन्फ्रेंस ने किया स्थानीय चुनाव का बहिष्कार

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/xUW5P_IYSr8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>