कोरोना को लेकर भ्रामक प्रचार कर IBC24 की छवि धूमिल करने की ​कोशिश, फेक न्यूज का खंडन करता है हमारा चैनल | Covid 19 related viral fake news on Name of IBC24

कोरोना को लेकर भ्रामक प्रचार कर IBC24 की छवि धूमिल करने की ​कोशिश, फेक न्यूज का खंडन करता है हमारा चैनल

कोरोना को लेकर भ्रामक प्रचार कर IBC24 की छवि धूमिल करने की ​कोशिश, फेक न्यूज का खंडन करता है हमारा चैनल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : March 23, 2020/5:29 pm IST

रायपुर: कोरोना वायरस को लेकर IBC24 के खिलाफ सोशल मीडिया में भ्रामक प्रचार किया जा रहा है। सोशल मीडिया में IBC24 के बैकग्राउंड इमेज पर भ्रामक मैसेज वायरल किया जा रहा है। IBC24 के टेंप्लेट पर एडिट कर लिखा गया है कि ”सक्ति, मालखरौद, छोटे सीपत, चारपारा नवागांव 11 मरीज रायपुर में भर्ती करोना के लक्षण” जबकि हमारे चैनल IBC24 ने इस प्रकार की कोई भी खबरें प्रसारित नहीं की है। साथ ही IBC24 का लोअर बैंड सफेद रंग का है। जबकि वायरल फोटो में पीले रंग का लोवर बैंड है। सोशल मीडिया पर वायरल इस फेक ब्रेकिंग न्यूज का IBC24 खंडन करता है। वायरल ब्रेकिंग न्यूज में छेड़छाड़ कर IBC24 को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। हम नीचे असली और नकली दोनों की फोटों शेयर कर रहे हैं। IBC24 के टेक्स्ट और नकली ब्रेकिंग न्यूज में एडिटेड फॉन्ट बिल्कुल अलग हैं।

Read More: मुख्यमंत्री की शपथ लेने पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने दी शिवराज सिंह को बधाई, बोले आज से हम निभाएंगे सकारात्मक विपक्ष की भूमिका

इस भ्रामक खबर से पहले बीते दिनों से कुर्रा गांव निवासी बजरंग साहू मानसिक तौर पर परेशान है। फेक ब्रेकिंग न्यूज में बजरंग साहू को कोरोना वायरस से पीड़ित बताते हुए जिला चिकित्सालय में भर्ती होना बताया गया था। चूंकि इस फर्जी ब्रेकिंग खबर को छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के सबसे लोकप्रिय न्यूज़ चैनल IBC24 के स्क्रीन के साथ एडिट कर वायरल किया गया है।

Image may contain: one or more people

Read More: ब्लास्ट फर्नेंस की चालू इकाइयों को नहीं किया जाएगा बंद, छत्तीसगढ़ इंडस्ट्रीज के लिए नए निर्देश जारी

लिहाजा लोग इस पर विश्वास जताते हुए लगातार बजरंग साहू और कुर्रा ग्रामवासियों के साथ-साथ कुर्रा के आसपास ग्राम के लोगों से भी इस खबर की पुष्टि कर रहे हैं, जबकि हकीकत में कुर्रा ग्राम में एकमात्र बजरंग साहू है जो पूरी तरह भला चंगा और स्वस्थ था।

Read More: चौथी बार मुख्यमंत्री बने शिवराज सिंह चौहान, राजभवन में राज्यपाल ने दिलाई पद एवं गोपनीयता की शपथ..live video

 
Flowers