पत्रकार को टीका लगाने पर गहराया विवाद, इस देश के राष्ट्रपति ने स्वास्थ्य मंत्री से मांगा इस्तीफा, लगाया आरोप | Health minister resigns amid controversy over corona vaccination in Argentina

पत्रकार को टीका लगाने पर गहराया विवाद, इस देश के राष्ट्रपति ने स्वास्थ्य मंत्री से मांगा इस्तीफा, लगाया आरोप

पत्रकार को टीका लगाने पर गहराया विवाद, इस देश के राष्ट्रपति ने स्वास्थ्य मंत्री से मांगा इस्तीफा, लगाया आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : February 20, 2021/3:26 am IST

ब्यूनस आयर्स, 20 फरवरी (एपी) कोविड-19 टीकाकरण के लिए प्राथमिकता समूह से बाहर के लोगों को टीके दिए जाने पर विवाद के बीच अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टों फर्नांडीज ने स्वास्थ्य मंत्री को इस्तीफा देने के लिए कहा है।

Read More News: भाजपा हमेशा पीड़िता को ही बलात्कार के लिए जिम्मेदार ठहराती है, यही है सरकार के ‘बेटी बचाओ’ का सच: राहुल गांधी 

स्वास्थ्य मंत्री पर आरोप लगा है कि उन्होंने कोविड-19 टीकाकरण के लिए प्राथमिकता समूह में नाम नहीं होने के बावजूद एक जाने-माने स्थानीय पत्रकार को टीका दिए जाने की सिफारिश की थी।

Read More News: कांग्रेस के इस पूर्व मंत्री पर कंगना की दो टूक, बोलीं- राजपूत महिला हूं, कमर नहीं हिलाती, हड्डियां तोड़ती हूं.

राष्ट्रपति ने अपने ‘चीफ ऑफ स्टाफ’ से स्वास्थ्य मंत्री गिनीज गोंजालेज गार्सिया को इस्तीफा देने का निर्देश देने के लिए कहा। गार्सिया सरकार की कोविड-19 से निपटने की रणनीति का प्रभार भी संभाल रहे थे।

Read More News:  20 अवैध कॉलोनियों पर FIR दर्ज, नगर निगम की बिल्डिंग परमिशन शाखा ने की कार्रवाई

गोंजालेज गार्सिया ने इस्तीफे के अनुरोध के बारे में सार्वजनिक तौर पर कुछ नहीं कहा लेकिन एक अधिकारी ने बताया कि वह अब सरकार का हिस्सा नहीं है।

एक पत्रकार होरासिओ वेरबिट्सकी ने कहा था कि उन्होंने मंत्री गार्सिया से टीकाकरण का अनुरोध किया था और मंत्री ने उन्हें स्वास्थ्य मंत्रालय बुलाया और वहां शुक्रवार को उन्हें स्पूतनिक वी के टीके की खुराक दी गयी।

Read More News: अफसर बेखबर…मंत्रीजी बेबस…रेत माफिया बेलगाम! क्या अधिकारी नहीं सुन रहे हैं मंत्रियों की बात?

अर्जेंटीना में यह कोई इक्का-दुक्का मामला नहीं है। ऐसे कई मामले आए हैं कि मेयर, सांसदों, कार्यकर्ताओं, सत्ता के करीबी लोगों को टीके दिए गए जबकि प्राथमिकता समूह में उनका नाम नहीं था। हालांकि प्राथमिकता के तहत देश में सबसे पहले डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों और बुजुर्गों को टीके दिए जाने हैं। अर्जेंटीना में कोविड-19 से 20 लाख लोग संक्रमित हुए हैं और 50,857 लोगों की मौत हुई है।