इस अस्पताल में हार्ट के मरीजों के लिए बनेगा अलग वार्ड, मंत्री ने ICU में भर्ती मरीजों से की मुलाकात | A separate ward will be made for patients of Hart in this hospital, minister meets patients admitted in ICU

इस अस्पताल में हार्ट के मरीजों के लिए बनेगा अलग वार्ड, मंत्री ने ICU में भर्ती मरीजों से की मुलाकात

इस अस्पताल में हार्ट के मरीजों के लिए बनेगा अलग वार्ड, मंत्री ने ICU में भर्ती मरीजों से की मुलाकात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : July 26, 2019/12:54 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास मंत्री आरिफ अकील ने राजधानी के कमला नेहरू अस्पताल में हार्ट के मरीजों के लिए अलग से वार्ड बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने डायलिसिस की सुविधा 2 की जगह 3 शिफ्ट में करने के लिए कहा।

ये भी पढ़ें: कलेक्टर ने महाकाल मंदिर का किया औचक निरीक्षण, ड्यूटी से गायब दो कर्मचारियों को किया 

मंत्री के निर्देश पर अस्पताल में किडनी पेशेंट के लिये लगाए गए शिविर में 2 विशेषज्ञ बुलाये गये थे। विशेषज्ञों ने मरीजों का चेकअप किया। मंत्री अकील ने वार्ड और आईसीयू के सभी मरीजों से मिलकर उनके हाल-चाल जाने। इस दौरान मंत्री अकील ने शाकिर अली और जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के लिये ब्लड-प्रेशर की आधुनिक मशीन भी उपलब्ध कराई।

ये भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ स्वास्थ्य विभाग का फर्जी चयन और पदस्थापना आदेश, कहीं आप भी 

आरिफ अकील ने गैस राहत की यूनानी, आयुर्वेदिक, होम्योपैथी की 9 डिस्पेंसरी के नामकरण का प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिये। उन्होंने टीला जमालपुरा और काजी कैम्प में डिस्पेंसरी की नई बिल्डिंग बनाने के लिये भी कहा है। साथ ही समीक्षा के दौरान विधवा पेंशन, विधवा कॉलोनी के लिये जमीन, हितग्राहियों को दी जाने वाली अनुदान राशि पर भी चर्चा की।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/HndXjb3cyQU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers