मिलावट खोरों के खिलाफ अभियान चलाकर की गई कार्रवाई, अमानक खाद्य सामाग्री पाए जाने पर FIR दर्ज, 5 क्विंटल मावा भी जब्त | Action taken against adulterated hooves, FIR lodged for non-standard food material, 5 quintal mawa also seized

मिलावट खोरों के खिलाफ अभियान चलाकर की गई कार्रवाई, अमानक खाद्य सामाग्री पाए जाने पर FIR दर्ज, 5 क्विंटल मावा भी जब्त

मिलावट खोरों के खिलाफ अभियान चलाकर की गई कार्रवाई, अमानक खाद्य सामाग्री पाए जाने पर FIR दर्ज, 5 क्विंटल मावा भी जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : November 13, 2020/11:48 am IST

ग्वालियर। जिला प्रशासन और पुलिस ने मिलावट खोरों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की है। जिसमें दुकानदार,फैक्ट्री और रेस्टोरेंट के पूर्व में लिए गए 5 खाद्य सामग्री के नमूने अमानक पाए जाने पर उनके खिलाफ अलग अलग थानों में एफआईआर दर्ज कराई गई है। वहीं भारी मात्रा में बस से मावा जप्त किया है। जिसके सेंपल जांच के लिए भेजे गए है।

ये भी पढ़ें:दुष्कर्म के बाद महिला को दिया जहर, उपचार के दौरान तोड़ा दम, आरोपी फरार

दअरसल शहर में त्यौहार नजदीक आने पर मिलावट खोरी करने वाले सक्रिय हो जाते हैं। जिसे देखते हुए जिला कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने पुलिस का सहयोग लेते हुए कार्यवाही करने का आदेश दिया था। जहां डिप्टी कलेक्टर संजीव खेमरिया ने अलग अलग टीम बनाकर बहोड़ापुर, कंपू, गोला का मंदिर, हजीरा, इंदरगंज थाना के क्षेत्रो में बनी दो फैक्ट्री, दो दुकान, एक रेस्टोरेंट पर पूर्व में कार्यवही की थी जिसके सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिसके सैंपल फेल होने पर खाद्य विभाग की टीम ने बहोड़ापुर थाने में दो फैक्ट्री संचालक अमित गुप्ता और मनोज धाकड़, इंदरगंज थाने में एक दुकान संचालक कंचन गुप्ता, कंपू थाने में एक रेस्टोरेंट संचालक महेंद्र पाल और हजीरा थाने में एक दुकानदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

ये भी पढ़ें: कंप्यूटर बाबा पर कार्रवाई पर बोले कैलाश विजयवर्गीय, राजनीति गतिविधि…

वहीं आज गोला का मंदिर थाना से मावा ले जा रही बस पर कार्रवाई की गई है, जहां 5 क्विंटल मावा खाद्य विभाग की टीम ने बरामद किया है और उसके सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं। फिलहाल पुलिस ने खाद्य विभाग के अधिकारियों की शिकायत पर खाद्य अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर पांचों संचालकों की तलाश शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: शिवराज सरकार के लिए अच्छी खबर, खनिज मंत्री ने कहा- कोरोना काल में ट…