प्रदेश के सभी काॅलेज विद्यार्थियों को मिलेगी ई-लाईब्रेरी की सुविधा, उच्च शिक्षा मंत्री का ऐलान | All college students of the state will get the facility of e-library, Higher Education Minister announced

प्रदेश के सभी काॅलेज विद्यार्थियों को मिलेगी ई-लाईब्रेरी की सुविधा, उच्च शिक्षा मंत्री का ऐलान

प्रदेश के सभी काॅलेज विद्यार्थियों को मिलेगी ई-लाईब्रेरी की सुविधा, उच्च शिक्षा मंत्री का ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : February 18, 2020/10:29 am IST

रायपुर। उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने कहा कि आगामी शिक्षा सत्र से प्रदेश के सभी काॅलेज विद्यार्थियों के लिए ई-लाईब्रेरी की सुविधा दी जाएगी, इसके लिए बजट में प्रावधान रखा गया है। मंत्री उमेश पटेल आज दुर्गा महाविद्यालय के वार्षिकोत्सव में शिरकत करते हुए उक्त बातें कहीं।

पढ़ें- रोहिंग्याओं को भी नागरिकता दे सरकार, धर्म विशेष के लिए बना है CAA- …

उच्च शिक्षा मंत्री पटेल ने कहा कि ई-लाईब्रेरी की सुविधा उपलब्ध होने से विद्यार्थियों को उच्च स्तरीय पुस्तकों के अध्ययन की सुविधा मिलेगी। लाईब्रेरी में पढ़ाई के अलावा विद्यार्थी घर में भी मोबाईल के माध्यम से इन पुस्तकों का अध्ययन कर सकते हैं।

पढ़ें- उरला इलाके की कंपनियों पर पुलिस देगी दबिश, पटरियों को गैंगस्टर ने क…

इसके अलावा पुस्तकों के लाने ले जाने और जमा करने की समस्या नहीं रहेगी। ई-लाईब्रेरी में विद्यार्थियों की सुविधाओं के लिए सुझाव प्राप्त होने पर इससे और बेहतर बनाया जाएगा। इस अवसर पर रायपुर ग्रामीण के विधायक सत्यनारायण शर्मा ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।

पढ़ें- ‘किसानों को जल्द मिलेगी डिफरेंस राशि, 25 सौ रुपए बोनस देने का वादा …

वार्षिकोत्सव के अवसर पर काॅलेज के विभिन्न संकायों व कक्षाओं के प्रतिभावान छात्रों को गौरव पदक, एन.सी.सी. के कैडेरो का राष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन और एन.एस.एस. की छात्राओं की सेवा योजना के तहत अच्छे कार्य के लिए स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र अतिथियों द्वारा दिया गया।

 
Flowers