आदिवासियों के आंदोलन के बीच मुख्यमंत्री भूपेश से मिले एनएमडीसी के चेयरमेन एन बैजेंद्र कुमार | Among tribal movement NMDC chairman N. Baijendra Kumar met Chief Minister Bhupesh

आदिवासियों के आंदोलन के बीच मुख्यमंत्री भूपेश से मिले एनएमडीसी के चेयरमेन एन बैजेंद्र कुमार

आदिवासियों के आंदोलन के बीच मुख्यमंत्री भूपेश से मिले एनएमडीसी के चेयरमेन एन बैजेंद्र कुमार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : June 12, 2019/3:44 pm IST

रायपुर। बैलाडीला की खदान नंबर 13 में खुदाई के विरोध में आदिवासियों के जारी आंदोलन के बीच  बुधवार रात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से एनएमडीसी के चेयरमेन सह. मैनेजिंग डायरेक्टर एन बैजेंद्र कुमार ने मुलाकात की। आदिवासियों के जारी आंदोलन के मद्देनजर इस मुलाकात को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस दौरान प्रभारी मुख्य सचिव सीके खेतान, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव गौरव दिवेदी भी मौजूद थे।

बता दें कि बैलाडीला में नंदीराज पहाड़ी को अपना देव स्थान बताते हुए हजारों आदिवासी 7 जून यानी शुक्रवार से NMDC के गेट पर परिवार समेत डेरा डाले हुए हैं। बैलाडीला की खदान नंबर 13 में खुदाई के विरोध में आदिवासी आंदोलन आज छठे दिन भी जारी है। इससे पहले पांचवें दिन किरंदुल से रायपुर पहुंचे आदिवासी प्रतिनिधि मंडल की मुख्यमंत्री से मुलाकात हुई।

यह भी पढ़ें : अमर अग्रवाल ने सीएम भूपेश को लिखा पत्र, की यह मांग 

इसके बाद भी अभी तक आंदोलन खत्म नहीं हुआ है। बैठक में आदिवासियों की मांग से सहमति के बाद, मुख्यमंत्री की घोषणा के मुताबिक प्रदेश सरकार के वन विभाग ने दंतेवाड़ा कलेक्टर को खदान में चल रहे कार्यों पर तत्काल रोक लगाते हुए 2014 की ग्रामसभा के फर्जी होने की जांच का आदेश जारी कर दिया है।

 
Flowers