फूट पड़ा अन्नदाताओं का गुस्सा, फिर सड़क पर धान फेंककर कर दिया आग के हवाले, जानिए क्या है वज​ह? | Angry farmer protest in Surajpur today

फूट पड़ा अन्नदाताओं का गुस्सा, फिर सड़क पर धान फेंककर कर दिया आग के हवाले, जानिए क्या है वज​ह?

फूट पड़ा अन्नदाताओं का गुस्सा, फिर सड़क पर धान फेंककर कर दिया आग के हवाले, जानिए क्या है वज​ह?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : February 19, 2020/7:47 am IST

सूरजपुर: धान खरीदी की अंतिम तारीख आने को है, लेकिन अभी भी किसानों का पूरा धान नहीं खरीदा जा सकता है। रोजना अपना धान के बेचने के लिए सोसायटी के चक्कर लगा रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर किसानों का प्रदर्शन भी लगातार जारी है। इसी कड़ी में बुधवार को सूरजपुर के सिलफिली गांव के किसानों का उग्र रूप सामने आया है। किसानों ने नेशनल हाइवे पर धान फेंककर आग लगा दी है। हालांकि मामले की जानकारी मिलने से मौके पर पहुंचे तहसीलदार के अश्वासन के बाद किसानों का गुस्सा शांत हुआ और वे वापस लौट गए।

Read More: डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन बोले- ट्रंप भगवान हैं क्या जो 70 लाख लोग स्वागत करेंगे

मिली जानकारी के अनुसार इलाके के किसान सोसायटी प्रबंधक के रवैये से परेशान हैं। बताया गया कि सोसायटी प्रबंधक की मनमानी के चलते किसानों को धान बेचने में ​कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बात से नाराज किसान सड़कों पर उतर आए और अपना धान सड़क पर बिखरा दिया। इसके बाद भी किसानों को गुस्सा शांत नहीं हुआ तो उन्होंने धान को आग लगा ​दिया।

Read More: शहीद जवान को दी गई अंतिम सलामी, मंगलवार को नक्सली मुठभेड़ में मिली थी वीरगति

गौरतलब है कि सरकार ने किसानों की समस्या को देखते हुए धान खरीदी की तारीख 5 दिन आगे बढ़ा दी थी। इसके बाद 20 फरवरी तक धान खरीदी होना है। लेकिन कई धान खरीदी केंद्रों में बारदाना का आभाव होने के चलते किसान अपना धान नहीं बेच पा रहे हैं।

Read More: गृहमंत्री की दो टूक, छत्तीसगढ़ में नहीं होगा NPR

 
Flowers