मुफ्त नहीं होगी पशु संजीवनी योजना, पूर्व सीएम ने बताया शर्मनाक कदम | Animal Sanjivani scheme will not be free Former CM said embarrassing steps

मुफ्त नहीं होगी पशु संजीवनी योजना, पूर्व सीएम ने बताया शर्मनाक कदम

मुफ्त नहीं होगी पशु संजीवनी योजना, पूर्व सीएम ने बताया शर्मनाक कदम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : November 5, 2019/10:32 am IST

भोपाल। पशुओं के आकस्मिक बीमार होने पर तत्काल घर पहुंच निःशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने पर शुल्क लगाने की पूर्व सीएम शिवराज का आलोचना की है। पूर्व सीएम शिवराज ने ट्वीट कर इसे सरकार का एक और शर्मनाक कदम बताया है।

ये भी पढ़ें- नाराज शख्स ने महिला तहसीलदार को कार्यालय में ही पेट्रोल डालकर जिंदा…

शिवराज ने कहा कि मुफ्त पशु संजीवनी योजना में फीस का प्रावधान कर पशुपालकों, गौमाता और अन्य बेजुबान जानवरों के साथ भी अन्याय किया गया है। पूर्व सीएम शिवराज ने कहा कि अब इलाज के अभाव में कई बेजुबान असमय मारे जाएंगे, सरकार को बेजुबानों का भी दर्द नहीं दिखाई देता है।

ये भी पढ़ें- 15 दिन के भीतर श्रीनगर में दूसरी बार आतंकियों ने किया Grenade Attac…

बता दें कि पशुओं के आकस्मिक बीमार होने पर तत्काल घर पहुंच निःशुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से सरकार द्वारा डायल 1962 पशुधन संजीवनी योजना पूर्व से संचालित की जा रही है। 1 नवंबर से योजना 1962 पशुधन संजीवनी के अंतर्गत पशु चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए राशि एक सौ रु. प्रति पशु लेना सुनिश्चित किया गया है। इस राशि की रसीद जिला रोगी पशु कल्याण समिति की रसीद बुक पर शुल्क प्राप्ति के लिए प्रदाय की जाएगी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/1K-ULrRMrN4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers