अंतागढ़ टेपकांड, फोरेंसिक लैब ने सीडी और पेनड्राइव बिना जांच वापस लौटाया, फिरोज के घर दबिश दे सकती है पुलिस | antagarh tapkand case

अंतागढ़ टेपकांड, फोरेंसिक लैब ने सीडी और पेनड्राइव बिना जांच वापस लौटाया, फिरोज के घर दबिश दे सकती है पुलिस

अंतागढ़ टेपकांड, फोरेंसिक लैब ने सीडी और पेनड्राइव बिना जांच वापस लौटाया, फिरोज के घर दबिश दे सकती है पुलिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : April 7, 2019/10:53 am IST

रायपुर। अंतागढ़ टेपकांड मामले में अब नया मोड़ आ गया है। चंडीगढ़ फोरेंसिक लैब ने एसआईटी द्वारा जब्त कर भेजी गई सीडी और पेनड्राइव को बिना जांच के ही वापस लौटा दिया। साथ यह निर्देश भी दिए हैं कि अगर उपकरण ओरिजनल नहीं निकला तो पुलिस फिरोज के घर की जांच भी कर सकती है।

पढ़ें- डॉ रमन सिंह का बड़ा बयान, कहा- 100 दिन की सरकार के पास न पैसे हैं न रोजगार

आपको बतादें अंतागढ़ मामले से जुड़े ऑडियो-वीडियो सभी टेप को चंडीगढ़ के फोरेंसिक लैब ने जांच करने से इंकार कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, लैब ने दावा किया है कि सभी टेप फर्जी और नकली हैं, इसलिए वह इन टेपों की जांच नहीं कर सकती है। लैब ने ओरिजनल ऑडियो-वीडियो मिलने के बाद ही जांच करने की बात कही है। अंतागढ़ टेपकांड मामले में फिरोज सिद्दीकी और अमीन मेमन मुख्य गवाह हैं। इन दोनों के ही आरोप पर कांग्रेस सरकार ने 2 पेन ड्राइव और 4 ऑडियो-वीडियो सीडी की जांच करवा रही है। इस मामले में भाजपा के कई नेताओं पर बार-बार दबाव बनाया जा रहा है।

पढ़ें- मानपुर के पास नक्सली धमाके में ITBP का एक जवान घायल, पुलिस ने तेज क..

मामले को लेकर पूर्व सीएम रमन ने भी कांग्रेस सरकार की नीयत पर सवाल उठाते हुए, इसे झूठा केस बताया था। लैब द्वारा संदिग्ध टेप की जांच से इनकार करने की खबर पर जवाब देते हुए रमन सिंह ने कहा कि अभी बहुत झटके लगने बाकी हैं। यह तो शुरुआती झटके हैं।