आर्टिकल 370: ट्विटर ने पाकिस्तानी यूजर्स को किया सस्पेंड, सैकड़ों अकाउंट ब्लॉक होने के बाद पीटीए ने लगाई राहत की गुहार | Article 370: Twitter suspended Pakistani users, PTA pleaded for relief after hundreds of accounts were blocked

आर्टिकल 370: ट्विटर ने पाकिस्तानी यूजर्स को किया सस्पेंड, सैकड़ों अकाउंट ब्लॉक होने के बाद पीटीए ने लगाई राहत की गुहार

आर्टिकल 370: ट्विटर ने पाकिस्तानी यूजर्स को किया सस्पेंड, सैकड़ों अकाउंट ब्लॉक होने के बाद पीटीए ने लगाई राहत की गुहार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : August 22, 2019/11:11 am IST

इस्लामाबाद । जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाने के मुद्दे पर पाकिस्तान की तरफ से झूठी खबरें फैलाने पर ट्विटर ने कार्रवाई करते हुए सैकड़ों कई अकाउंट्स बंद कर दिए हैं ।इस घटना से बौखलाये पाकिस्तान ने ट्विटर से इस संबंध में विरोध जताया है। दरअसल सोशल प्लेटफॉर्म ट्विटर ने कश्मीर मुद्दे पर गलत तथ्यों को फैलाने और भारत के खिलाफ ट्वीट करने के कारण लगभग 200 पाकिस्तानी अकाउंट सस्पेंड कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान की फजीहत, भिखारी सर्च करने पर गूगल दिखा रहा इमरान खान की …

इस मामले में पाकिस्तान टेलिकम्युनिकेशन अथॉरिटी (पीटीए) ने ट्विटर से संपर्क कर पाकिस्तानी यूजर्स के अकाउंट के सस्पेंशन का विरोध किया है और इस फैसले को बदलने की मांग की है। पीटीए ने कहा कि ट्विटर का यह कदम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के विरुध्द है और ट्विटर के सामुदायिक दिशा-निर्देशों के खिलाफ है। एक अन्य ट्वीट में पाकिस्तान टेलिकम्युनिकेशन अथॉरिटी (पीटीए) ने जिन पाकिस्तानियों के खाते निलंबित किए गए हैं, उन पाकिस्तानी यूजर्स से कहा है कि वे उससे संपर्क करें और अपनी शिकायत दें।

ये भी पढ़ें- भारत की कारगर कूटनीति, चालबाज ‘चीन’ और ‘पाक’ के नापाक इरादों पर फिर…

बता दें कि पाकिस्तान ने ट्विटर पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए पक्षपात के आरोप लगाए थे और दावा किया था कश्मीर के संबंध में पोस्ट करने के लिए 200 अकाउंट निलबिंत कर दिए हैं। ट्विटर ने इसको लेकर पक्षपात के आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि सभी यूजर्स के लिए इसकी एक समान नीति है। ट्विटर ने कहा कि उसने विवेकपूर्ण तरीके से नीति लागू की है और राजनीतिक सोच व देश पर ध्यान दिए बिना सभी यूजर्स के लिए समान पॉलिसी बनाई है।

ये भी पढ़ें- पति को समलैंगिक बताने वाली इमरान खान की पूर्व पत्नी ने किया बड़ा खुल…

ट्विटर के आधिकारिक बयान में कहा गया है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के सिद्धांतों पर उसकी नींव मजबूत है और विषय और उसके तथ्यों की समीक्षा करने वाली उसकी टीम पता लगाती है कि कौन सी सामग्री उसके नियमों का उल्लंघन कर रही है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/4GacbD9mEJY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers