एशिया का सबसे महंगा तलाक, पति से तलाक के साथ ही 24 हजार करोड़ की मालकिन बनी ये महिला, रईस लोगों में नाम शामिल | Asia's most expensive divorce, with divorce from husband, this woman became mistress of 24 thousand crores

एशिया का सबसे महंगा तलाक, पति से तलाक के साथ ही 24 हजार करोड़ की मालकिन बनी ये महिला, रईस लोगों में नाम शामिल

एशिया का सबसे महंगा तलाक, पति से तलाक के साथ ही 24 हजार करोड़ की मालकिन बनी ये महिला, रईस लोगों में नाम शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : June 2, 2020/12:38 pm IST

बीजिंग। चीन के एक बड़े बिजनेसमैन डू विमिन और उनकी पत्नी युआन लिपिंग के बीच तलाक हो गया है। इस तलाक को एशिया का सबसे महंगा तलाक केस माना जा रहा है। क्योंकि डू विमिन ने अपनी पत्नी को कंपनी के लगभग 16 करोड़ शेयर दिए हैं जिनकी मार्केट वैल्यू तकरीबन 24 हजार करोड़ रुपए है। इस तलाक प्रक्रिया के पूरा होने के साथ ही युआन लिपिंग चीन के रईस लोगों में शुमार हो गई है।

ये भी पढ़ें: अमेरिका के 40 शहरों में कर्फ्यू, भड़के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- नहीं …

बता दें कि डू विमिन दवा कंपनी Shenzhen Kangtai Biological Products के चेयरमैन हैं। 49 वर्षीय युआन कनाडाई नागरिक हैं और चीन के Shenzhen में रहती हैं। वो साल 2011 से 2018 तक Shenzhen Kangtai Biological Products की डायरेक्टर रह चुकी हैं। इस वक्त वो Beijing Minhai Biotechnology Co में वाइस जेनरल मैनेजर की पोस्ट पर काम कर रही हैं।

ये भी पढ़ें: चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ बढ़ रहा महाराष्ट्र- गुजरात समुद्र तटों की ओ…

इस तलाक के बाद डू की संपत्ति घटकर आधी रह गई है। 56 वर्षीय डू का जन्म चीन के किसान परिवार में हुआ था, कॉलेज में केमिस्ट्री की पढ़ाई करने के बाद 1987 में उन्होंने एक दवा कंपनी के लिए काम करना शुरू किया था। इसी कंपनी में 1995 में सेल्स मैनेजर बना दिए गए, बाद में अपनी मेहनत के दम पर डू सफलता की सीढ़िया चढ़ते गए। इस वक्त बायोटेक्नॉलजी के क्षेत्र में उनकी कंपनी जाना पहचाना नाम है।

ये भी पढ़ें: भारत-चीन सीमा में तनाव की स्थिति, लद्दाख के पास उड़ान भर रहे चीनी ल…

 
Flowers