BA पास युवक कर रहा था डॉक्टरी इलाज, 5 अवैध क्लीनिक सील | BA youth was getting medical treatment 5 illegal clinics sealed

BA पास युवक कर रहा था डॉक्टरी इलाज, 5 अवैध क्लीनिक सील

BA पास युवक कर रहा था डॉक्टरी इलाज, 5 अवैध क्लीनिक सील

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : October 17, 2019/5:14 am IST

गरियाबंद । इलाके में अवैध क्लीनिकों की बाढ़ सी आ गयी है, डॉक्टरी की एबीसीडी भी नहीं जानने वाले भी लोगों का इलाज कर रहे हैं, इसका खुलासा बुधवार को उस समय हुआ जब कलेक्टर के निर्देश पर एक टीम ने जिला मुख्यालय में संचालित क्लीनिकों की जांच पड़ताल की।

ये भी पढ़ें- जैश-ए-मोहम्मद का लॉन्चिंग पैड तबाह, भारतीय सेना की कार्रवाई में कई …

जांच में एक ऐसा डॉक्टर मिला जो कला संकाय अर्थात बीए की पढाई के बावजूद फोन पर रायपुर के डॉक्टर से दवाई पूछकर मरीजों का इलाज करता था। अवैध रुप से संचालित एक 10 बिस्तरों वाले अस्पताल का भी पता चला है। इस अस्पताल का पंजीयन ऑनलाइन मिला ही नहीं, ऐसे ही बिना प्रमाणपत्र के संचालित होने वाला एक पैथोलॉजी लैब भी मिला है। जांच टीम ने जिला मुख्यालय में क्लीनिकों की छानबीन की और 5 ऐसे क्लीनिकों को सील किया जो नियम विरुद्ध संचालित हो रहे थे।

ये भी पढ़ें- घाटी में आज से मोबाइल सेवा बहाल, हालात सामान्य होने पर लिया गया निर…

इस कार्रवाई से अवैध क्लीनिक चलाने वालों में हडकंप मच गया, कई संचालक डर के मारे अपना क्लीनिक बंद करके रफूचक्कर हो गए, अब जांच टीम ने सभी को नोटिस देकर उपस्थित होने के निर्देश जारी करने की बात कही है। वही ऐसा माना जा रहा है कि जिला मुख्यालय के बाद अगर यह कार्यवाही जिले के ग्रामीण इलाकों में प्रारंभ की जाती है तो सैकड़ों की संख्या में नियम कायदों को ताक पर रखकर चलाए जा रहे क्लीनिक पर ताले लग सकते हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/XXhB650Xzbw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers