फरवरी में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक, कब-कब बंद रहेंगे बैंक... देखिए | Banks will be closed for 13 days in February, when will banks be closed… see

फरवरी में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक, कब-कब बंद रहेंगे बैंक… देखिए

फरवरी में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक, कब-कब बंद रहेंगे बैंक... देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : January 28, 2020/2:44 pm IST

नई दिल्ली। फरवरी महीने में बैंकों की कई छुट्टियां हैं। फरवरी महीने की शुरुआत की बैंक बंद के साथ हो रही है। 1 फरवरी को बैंक कर्मचारियों की देशव्यापी हड़ताल हैं, जिस की वजह से देशभर के बैंक बंद रहेंगे। हालांकि निजी सेक्टर के बैंक इस हड़ताल से अप्रभावित रहेंगे। वहीं फरवरी में इसके अलावा बैंक 13 दिन बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें:CAA-NRC-NPR का विरोध, शाहीन बाग की तर्ज पर मुंबई में भी मुस्लिम महिलाएं बैठी …

आरबीआई की वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक फरवरी में 13 दिनों की छुट्टियां है, इन 13 छुट्टियों में अलग-अलग राज्यों में होने वाली छुट्टियां भी शामिल हैं। बैंकों की लंबी छुट्टी से खाताधारकों की परेशानी बढ़ सकती है। फरवरी में 1 फरवरी को बैंकों की हड़ताल की वजह से देशभर के बैंक बंद रहेंगे। वहीं 2 फरवरी को रविवार की छुट्टी की वजह से देशभर के बैंक बंद रहेंगे। 8 फरवरी 2020 को दूसरा शनिवार और 9 फरवरी को रविवार की छुट्टी की वजह से बैंक बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें: पत्नी से बढ़कर नही नौकरी, छुट्टी नही मिली तो थानेदारों ने लिया रिटा…

इसके अलावा 15 फरवरी को इंफाल में लुई-नगाई-नी की वजह से बैंकों की छुट्टियां होगी। 16 फरवरी 2020 को रविवार की वजह से बैंकों की छुट्टी होगी। 19 फरवरी 2020 को छत्रपति शिवाजी की जयंती की वजह से बेलापुर, मुंबई, नागपुर के बैंकों की छुट्टियां होगी। वहीं 20 फरवरी 2020 को ऐजवल में छुट्टी होगी।

ये भी पढ़ें: महिला पुलिसकर्मी का अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, आरक्षक पर आ…

21 फरवरी को शिवरात्रि के अवसर पर अहमदाबार, बेलापुर, बंगलूरू, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, दहरादून, हैदराबाद, जयपुर, जम्मू, कानपुर, कोच्ची, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, रांची, शिलॉन्ग, शिमला, श्रीनगर, तिरुवनंतपुरम में बैंक बंद रहेंगे। वहीं 22 फरवरी 2020 को चौथा शनिवार होने की वजह से देशभर के बैंक बंद रहेंगे। वहीं 23 फरवरी को रविवार की छुट्टी रहेगी, जबकि 24 फरवरी 2020 को गैंगटॉक में बैंक बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें: खुशखबरी: EPFO के तहत पेंशन की राशि में हो सकती है 5,000 रु तक की बढ…