बस्तर एसपी दीपक झा को देश के 50 पुलिस कप्तान की सूची में 8वीं रैंक, टॉप-10 में बनाई जगह | Bastar SP Deepak Jha ranks 8th in the list of 50 police captains, made it to the top-10

बस्तर एसपी दीपक झा को देश के 50 पुलिस कप्तान की सूची में 8वीं रैंक, टॉप-10 में बनाई जगह

बस्तर एसपी दीपक झा को देश के 50 पुलिस कप्तान की सूची में 8वीं रैंक, टॉप-10 में बनाई जगह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : March 28, 2021/5:40 am IST

जगदलपुर। बस्तर एसपी दीपक झा ने प्रदेश का नाम रोशन किया है। फेम इंडिया मैगजीन एशिया पोस्ट के सर्वे में देश के 50 पुलिस कप्तान की सूची में उन्हें 8वीं रैंकिंग मिली है। 12 मापदंडों के आधार पर सर्वे किया गया। सर्वे में बस्तर के अकेले एसपी ने बनाई टॉप 10 में जगह

पढ़ें- होली पर पर्यटन स्थल रहेंगे लॉक.. जबलपुर में 3 दिन नहीं होगा कोरोना टीकाकरण

वहीं हिमाचल प्रदेश के दो युवा आइपीएस अफसरों ने भी टॉप-50 पुलिस कप्तान में एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री और एसपी शिमला मोहित चावला ने जगह बनाई है। यह युवा आइपीएस अधिकारी इस इस सूची में शामिल हैं।

पढ़ें- शराब माफियाओं का पुलिस पर हमला, एक सहायक उपनिरीक्षक.

लोकप्रिय और बेहतरीन पुलिस कप्तान के लिए हुए सर्वे में 12 मापदंडों जिसमें क्राइम कंट्रोल, लॉ एंड ऑर्डर में सुधार, पीपुल्स फ्रेंडली, दूरदर्शिता, उत्कृष्ट सोच, जवाबदेह कार्यशैली, अहम फैसले लेने की त्वरित क्षमता, सजगता, व्यवहार कुशलता आदि पर दोनों युवा अधिकारी खरे उतरे हैं।

पढ़ें- फिल्मी स्टाइल में अस्पताल से भागने वाले गैंगस्टर का…

उसी आधार पर इनको एशिया के पहले 50 लोकप्रिय पुलिस कप्तान की सूची में शामिल किया गया है। एसपी मण्डी में तैनाती से पहले शालिनी अग्निहोत्री कुल्लू में एसपी थी जहां पट उन्होंने नशे पर लगाम कसने के लिए बेहतर कार्य किया था। साथ हेऊ सहभागिता टीम का गठन कर युवाओं को नशे के चंगुल से निकाला था।

 

 
Flowers