मुख्यमंत्री येदियुरप्पा को गिफ्ट देना मेयर को पड़ गया भारी, लगा 500 रुपए का फटका | BBMP mayor paid 500 fine due to present gift in plastic

मुख्यमंत्री येदियुरप्पा को गिफ्ट देना मेयर को पड़ गया भारी, लगा 500 रुपए का फटका

मुख्यमंत्री येदियुरप्पा को गिफ्ट देना मेयर को पड़ गया भारी, लगा 500 रुपए का फटका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : August 4, 2019/11:09 am IST

बेंगलुरु: नव नियुक्त मुख्यमंत्री को उपहार देना शहर के मेयर को उस वक्त भारी पड़ गया, जब निगम प्रशासन ने ही उन्हें 500 रुपए का चालान थमा दिया। बताया जा रहा है कि यह नियम गिफ्ट देने वाली मेयर ने ही बनाया है और खुद ही उसके लपेटे में आ गईं। हालांकि मेयर ले 500 रुपए जुर्माना भरकर लोगों के लिए एक मिशाल पेश की है।

Read More: कश्मीर को बचाने गिलानी ने दुनियाभर के मुसलमानों से मांगी मदद, कुमार विश्वास ने दिया करारा जवाब, कह डाली ये बात…

मिली जानकारी के अनुसरा बेंगलुरु की मेयर गंगाम्बिक मल्लिकार्जुन ने शनिवार नव नियुक्त सीएम येदियुरप्पा से मुलाकात की बधाई दी। इस दौरान उन्होंने प्लास्टिक से लिपटा हुआ ड्राई फ्रूट्स का एक पैकेट भेंट किया। इस बात को लेकर प्लास्टिक विरोधी जागरूकता अभियान के सदस्यों ने उन्हें 500 रुपए चलान थमा दिया। बता दें कि मेयर गंगाम्बिक मल्लिकार्जुन ने पिछले कुछ हफ्तों से नागरिकों के बीच प्लास्टिक विरोधी जागरूकता अभियान चलाने का ऐलान किया था और खुद ही नियमों के लपेटे में आ गईं।

NBT

बताया जा रहा है कि बेंगलुरु निगम ने साल 2016 में प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, लेकिन प्रतिबंध को उचित तरीके से लागू नहीं किया गया था। गंगाम्बिक मल्लिकार्जुन ने मेयर पद पर पदभार लेते ही इस नियम का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया था। इसी के चलते खुद वार्ड नंबर 110 के स्वास्थ्य निरीक्षक को फोन किया और गिफ्ट पैक को लपेटने के लिए प्लास्टिक का उपयोग करने के मामले में 500 रुपए का जुर्माना दिया।

Read More: बीजेपी से निकाले गए विधायक के 17 ठिकानों पर सीबीआई का छापा, एमएलए से 6 घंटे की थी पूछताछ

मेयर ने कहा कि इस बार हमने इस कानून को सख्ती से लागू करने का फैसला किया है और एक प्रथम नागरिक के रूप में, मुझे दूसरों के लिए एक रोल मॉडल बनना चाहिए। हालांकि, मैंने अनजाने में प्लास्टिक का उपयोग किया और अपने गलती का एहसास होते ही जुर्माना भरा। मुझे उम्मीद है कि अन्य नागरिक भी इसका अनुसरण करेंगे।

Read More: बालिका छात्रावास में रहकर पढ़ने वाली छात्रा हुई गर्भवती, जब डॉक्टर ने बताया तो अ​धीक्षिका भी रह गई दंग