ट्रंप का बड़ा ऐलान, अमेरिका में बाहरी लोगों के बसने पर अस्थाई रोक | Big announcement of Trump, temporary ban on outsiders settling in America

ट्रंप का बड़ा ऐलान, अमेरिका में बाहरी लोगों के बसने पर अस्थाई रोक

ट्रंप का बड़ा ऐलान, अमेरिका में बाहरी लोगों के बसने पर अस्थाई रोक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : April 21, 2020/11:33 am IST

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना से सबसे ज्यादा अमेरिका को प्रभावित किया है।  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार सुबह ये बड़ा ऐलान किया है। अमेरिका में अब अगले आदेश तक किसी भी बाहरी व्यक्ति को बसने की इजाजत नहीं दी जाएगी। डोनाल्ड ट्रंप ने इस बड़े फैसले का ऐलान अपने ट्विटर अकाउंट से किया। कोरोना वायरस की वजह से खड़े हुए अर्थव्यवस्था पर संकट को देखते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने ये फैसला लिया है।

पढ़ें- चीन से कारोबार समेट रहीं कंपनियां तलाश रहीं ‘न्यू इंडिया’ में मौका, देखें क्य…

ट्रंप ने ट्वीट कर ऐलान किया, ‘अदृश्य दुश्मन के हमले की वजह से जो स्थिति पैदा हुई है, उसमें हमें हमारे महान अमेरिकी नागरिकों की नौकरी को बचाकर रखना है। इसी को देखते हुए मैं एक ऑर्डर पर साइन कर रहा हूं, जो अमेरिका में बाहरी लोगों के बसने पर रोक लगा देगा’।

 

पढ़ें- उत्‍तर कोरिया के तानाशाह ‘किम जोंग उन’ की हालत गंभीर, अंतिम बार 11 …

अगले आदेश तक कोई भी विदेशी नागरिक अमेरिका का नागरिक नहीं बन पाएगा और ना ही इसके लिए अप्लाई कर पाएगा। दुनियाभर से लोग अमेरिका में नौकरी और बिजनेस के लिए जाते हैं, जो कि कुछ वक्त के बाद वहां पर ही सिटीजनशिप के लिए अप्लाई करते हैं।

पढ़ें- लॉकडाउन के बीच पुलिस की वर्दी पहने शख्स ने की गोलीबारी, महिला पुलिस…

बता दें कोरोना वायरस के अमेरिका में पिछले करीब दो महीने में 1 करोड़ से अधिक लोग अपनी नौकरी गंवा चुके हैं और बेरोजगार को मिलने वाली की सुविधाओं के लिए अप्लाई कर चुके हैं। इसके अलावा अमेरिकी बिजनेस पर भी बड़ा संकट आया है।