भाजपा जिलाध्यक्ष चुनाव आज, आम सहमति से तय किए जाएंगे नाम, दिसंबर के पहले हफ्ते नामों का ऐलान | BJP district president's election today, names to be decided by consensus

भाजपा जिलाध्यक्ष चुनाव आज, आम सहमति से तय किए जाएंगे नाम, दिसंबर के पहले हफ्ते नामों का ऐलान

भाजपा जिलाध्यक्ष चुनाव आज, आम सहमति से तय किए जाएंगे नाम, दिसंबर के पहले हफ्ते नामों का ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : November 30, 2019/2:12 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश भाजपा के 56 संगठनात्मक जिलों में से 51 जिलों में आज जिला अध्यक्षों का चुनाव होगा। आम सहमति के बाद नाम तय किए जाएंगे। दिसम्बर के पहले हफ्ते में नाम का खुलासा किया जाएगा। 

पढ़ें- सीएम कमलनाथ ने कहा,’राज्य में आज भी आदिवासी की जमीन गैर आदिवासी को बेचने पर पूर्ण प्रतिबंध’

भोपाल, जबलपुर और इंदौर में पद के दावेदारों को लेकर मारामारी की स्थिति है। जिला अध्यक्ष के लिए भी उम्र सीमा 50 से 55 निर्धारित की गई है। लेकिन जिन जिलों में योग्य प्रत्याशी नहीं मिलेगा, वहां 57-58 साल के व्यक्ति को भी मान्य किया जा सकता है।

पढ़ें- 3 माह में 22 शिशुओं की गर्भ में ही मौत, संभागायुक्त ने दिए जांच के …

इसके लिए पर्यवेक्षक जिलों में पहुंच चुके हैं। उम्मीद के मुताबिक सभी जिलों में आम सहमति से अध्यक्ष के नाम तय करने की कोशिश की जाएगी। जहां एक से अधिक नाम आएंगे वहां फैसला प्रदेश नेतृत्व पर छोड़ दिया जाएगा। सभी जिलों से संभावित जिलाध्यक्षों के नाम लिफाफों में बंद कर भोपाल भेज दिए जाएंगे। उम्मीद है कि दिसंबर के पहले हफ्ते तक सभी जिलों को नए अध्यक्ष मिल जाएंगे।

पढ़ें- नासिक से रवाना हुई 40 टन प्याज की चोरी, मिला खाली ट्रक

सागर टीएमटी और पंकज इस्पात सहित 32 ठिकानों पर जांच पूरी

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/WSBgS2IsCXo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>